कल होनी थी DM से शादी, 14वीं मंजिल से कूदकर पूर्व DIG की बेटी ने दे दी जान

बिहार की राजधानी पटना में रविवार सुबह रिटायर्ड आइजी की बेटी ने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूद कर जान दे दी है। बड़ी बात ये है कि लड़की की सोमवार को किशनगंज के डीएम से शादी होने वाली थी। तिलक की रस्म हो चुकी थी। लड़की का नाम डॉक्टर स्निग्धा है।

डॉक्टर स्निग्धा सेवानिवृत्त आइजी उमाशंकर सुधांशु कुमार की बटी थीं। सेवानिवृत्त आइजी पटेल नगर के स्नेह लेन में रहते हैं। बताया जा रहा है कि डॉक्टर स्निग्धा आज सुबह ही ड्राइवर के साथ अपार्टमेंट में आई थीं। सूचना पर डीएम और एसएसपी घटना स्थल पर पहुंच गए। अपार्टमेंट की छत से डॉक्टर स्निग्धा का मोबाइल, कुर्सी और स्टूल बरामद की गई है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि घटना में कई एंगल से अनुसंधान किया जा रहा है। एफएसएल की टीम को जांच के लिए लगाया गया है। एक दिन पहले शादी से पहले आत्महत्या की बात पर मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। घर वालों से भी पूछताछ की जा रही है।

पटेल नगर में था घर, कूदने के लिए स्टूल लेकर आई थी अपार्टमेंट

मिली जानकारी के अनुसार स्निग्धा राजधानी के पटेल नगर में रहती थी। रविवार को उदयगिरी अपार्टमेंट से छलांग लाने से पहले वे अपनी कार में स्टूल लेकर आई थी। छत पर रखी कुर्सी पर वे स्टूल रखकर बार्जे तक पहुंची थी। इसके पहले भी स्निग्धा ने आत्महत्या के लिए पटना की कई ईमारतों की रेकी की थी। 

चल रहा था प्रेम संबंध, घर वालों से बताई थी पसंद

स्निग्ना ने आइजीअाइएमएस से एमडी की पढ़ाई पूरी की थी। अभी वे कोलकाता से पीजी कर रही थी। यहीं पर साथ में पढ़ने वाले किसी डाक्टर के साथ उसका कई साल से प्रेम संबंध चल रहा था। उसने घर वालों से अपनी पसंद भी बताई थी, पर परिवार राजी नहीं हुआ। स्निग्धा की शादी डीएम से तय कर दी। शनिवार को स्निग्धा की सगाई भी हो चुकी थी। समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के कई जिलों एसपी और डीएम होटल मौर्या में रुके हैं।

छत से डमी गिराकर की जांच, उखड़ने लगा शादी का पंडाल

घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम हर एंगल से जांच कर रही है। इसकी क्रम में घटना स्थल यानी अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से पुलिस ने स्निग्ध की डमी छत से नीचे गिराकर अनुसंधान किया। वहीं पटना एयरपोर्ट बीएमपी-5 के पास जहां शादी समारोह था वहां जश्न का महौल मातम में बदल गया है। मौत की सूचना पर शादी का पंडाल हटाया जा रहा

Related Articles

Live TV
Close