विधानसभा चुनाव परिणाम: बीजेपी नेता ने साधी चुप्पी, कांग्रेस-राजद ने कसा तंज

विधानसभा चुनाव परिणाम: बीजेपी नेता ने साधी चुप्पी, कांग्रेस-राजद ने कसा तंज

पांच राज्यों में हुए विधनासभा चुनावों के परिणाम आज आने वाले हैं। रूझानों में भाजपा पीछे चल रही है। इस पर भाजपा नेता रामकृपाल यादव से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया ना देते हुए अंतिम परिणाम आने की बात कही। वो पटना से दिल्ली जा रहे थे। 

दरअसल, आज पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने वाले हैं। इनमें राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अभी तक के रुझानों में आगे चल रही है। जिसके बाद से कांग्रेसी खेमे में खुशी का माहौल है, वहीं बीजेपी के नेता अंतिम परिणाम आने की बात कह रहे हैं।

राजद ने कहा-जुमलेबाजी का जनता ने दिया है जवाब

इस पर पूर्व मंत्री और राजद विधायक शिवचंद्र ने सीधा पीएम पर निशाना साधा है। पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि पीएम ने जितने वादे किए थे, उसमें से उन्होंने एक भी पूरा नहीं किया। इसी का नतीजा पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम में देखने को मिल रहा है। बिहार की जनता इस रिजल्ट से बीजेपी और उनके नेताओं को पहचान चुकी है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश की जनता को विकास के नाम पर धोखा दिया है। बीजेपी ने सिर्फ जुमलों का दौर चलाया और उसके बाद भावनात्मक रूप से लोगों को भड़का कर देश और जनता को बांटने की कोशिश की। वहीं, राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने कहा कि बिहार की जनता भी बीजेपी का असली चेहरा पहचान चुकी है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीएम ने बात के अलावा जनता को कुछ देने का काम नहीं किया है। जिन गरीबों, बेरोजगारों, कारोबारियों और किसानों की बात उन्होंने किया, उनमें से किसी के भी वादों को पूरा नहीं किया गया। इससे देश की जनता अब सतर्क हो गई है। इस परिणाम से 2019 में नरेंद्र मोदी का नाम लेने वाला नहीं कोई नहीं रह जाएगा।

जीतनराम मांझी ने कहा-भाजपा को लगेगा जोर का झटका

महागठबंधन के सहयोगी हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का कहना है तीन राज्यों राजस्थान, मध्य पदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगेगा। यहां कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। उनका यह भी कहना है कि जब एनडीए को इस रिजल्ट का इंतजार है, तो स्वाभाविक है कि हमें भी इंतजार होगा। क्योंकि एनडीए की रणनीति के बाद ही हम लोग भी अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे।

जदयू नेता  ने कहा-हर राज्य की स्थितियां अलग होती हैं

वहीं, पांच राज्यों के रिजल्ट को लेकर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का कहना है हर राज्य की स्थितियां अलग है। बहुत से बहुत माहौल पर थोड़ा असर पड़ेगा। लेकिन, बिहार में बहुत ज्यादा इन राज्यों के रिजल्ट का असर नहीं पड़ने वाला है। 

You Might Also Like