राजनीतिक परिवार में जन्मे इस एक्टर ने बॉलीवुड में बनाया करियर,

राजनीतिक परिवार में जन्मे इस एक्टर ने बॉलीवुड में बनाया करियर,

बॉलीवुड में चॉकलेटी हीरो बनकर एंट्री लेने वाले एक्टर रितेश देशमुख ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई. बहुत कम लोग जानते हैं कि रितेश का जन्म एक राजनीतिक परिवार में हुआ था लेकिन पिता की विरासत संभालने की जगह रितेश का मन कलाकारी में रमा. रितेश के पिता महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय विलासराव देशमुख थे. 

बॉलीवुड में रितेश पूरे 15 साल कंप्‍लीट कर चुके हैं और आज वो अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेटकर रहे हैं. रितेश देशमुख का  जन्म 17 दिसंबर 1978  को लातूर (महाराष्ट्र) में हुआ था. रितेश ने ‘एग्रीकल्चर’ की पढ़ाई की है और उसके बाद उन्‍होंने विदेश जाकर इसकी प्रैक्टिस भी की है. रितेश ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2003 में ‘तुझे मेरी कसम’ फिल्म से की थी, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस जेनेलिया डीसूजा ने काम किया था. 

कॉमेडी फिल्मों से मिली पहचान 

2004 में आई फिल्म ‘मस्ती’ से रितेश को ढेर सारी सराहना मिली. इसके बाद रितेश ने तुषार कपूर के साथ सेक्स कॉमेडी फिल्म ‘क्या कूल हैं हम’ भी की. फैंस को रितेश का ये कॉमिक अवतार भा गए और वो दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे. साजिद खान की फिल्म ‘हे बेबी’ और बाद में ‘हॉउसफुल’ सीरीज में भी रितेश ने काम किया. फिल्‍म ‘एक विलेन’ में रितेश ने विलेन की भूमिका निभाई और कई सारे अवार्ड्स भी जीते. पहली बार रितेश नेगेटिव किरदार में नजर आए और लोगों का दिल जीत ले गए. 

10 साल के रिलेशन के बाद रचाई शादी 

रितेश ने 10 साल तक गर्लफ्रेंड रहीं जेनेलिया डीसूजा के साथ 3 फरवरी 2012 को शादी रचाई. इस कपल को नवम्बर 2014 में पहला बेटा हुआ. अभी दोनों के दो बेटे हैं. पहली फिल्म के दौरान रितेश और जेनेलिया का प्यार परवान चढ़ा और फिर दोनों ने परिवारवालों की रजामंदी से शादी करी. एक्टिंग के साथ ही रितेश मराठी फिल्मों को प्रोड्यूस भी करते हैं. उनकी प्रोड्यूस की गयी फिल्में ‘लय भारी’ ‘बालक पालक’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. हाल ही में रितेश की मराठी फिल्म मसालेदार ‘माऊली’ रिलीज हुई है. 

You Might Also Like