बिहार में साध्वी प्राची का बड़ा ऐलान, हर हाल में होगा श्रीराम मंदिर का निर्माण

बिहार में साध्वी प्राची का बड़ा ऐलान, हर हाल में होगा श्रीराम मंदिर का निर्माण

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की नेता साध्वी डॉ. प्राची ने एक बार फिर राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा है कि कोई ताकत राम मंदिर बनने से नहीं रोक सकती है। साध्‍वी प्राची ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से नालंदा विवि पर हमला करने वाले  बख्तियार खिलजी के नाम पर बने बख्तियारपुर का नाम बदलकर मगध रखने की भी अपील की। वे अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित धर्म सभा में शिरकत करने बिहारशरीफ पहुंची थीं।

राम मंदिर बनने से नहीं रोक सकती दुनिया की कोई ताकत

अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण को लेकर विहिप द्वारा आयोजित धर्म सभा में शिरकत करने पहुंचीं फायर ब्रांड नेता साध्वी डॉ.प्राची ने एक बार फिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सूर्य अपनी गर्मी छोड़ सकता है, चांद अपनी शीतलता छोड़ सकता है, सागर अपनी सीमा का उल्लंघन कर सकता है, लेकिन दुनिया की कोई ताकत राम मंदिर बनने से नहीं रोक सकती है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को इसके लिए कानून लाना चाहिए।

जीवन का लक्ष्य राजनीति नहीं, हिंदुओं की रक्षा

साध्वी प्राची ने कहा कि उनके जीवन का लक्ष्य राजनीति करना नहीं, हिंदुओं की रक्षा और उसकी सुरक्षा करना है। उन्होंने कहा कि हर चीज सरकार पर नहीं छोड़ी जा सकती। सरकारों से परिवर्तन नहीं होता है, परिवर्तन संस्कारों से होता है।

राम को भूल जाना सरकार के लिए खतरे की घंटी

भगवान श्रीराम का प्रमाण मांगने वालों पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उनके पास उनके पिता के होने का प्रमाण है क्या? राम का नाम लेकर सत्ता का सुख भोगने वाली सरकारों को लेकर साध्वी प्राची ने बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राम को इस कदर भूल जाना सरकार के लिए खतरे की घंटी है, क्योंकि राम मंदिर को लेकर सरकार की ढुलमुल रवैये से संत समाज में भयानक आक्रोश है। जितनी जल्दी सरकार ने संशोधित एससी-एसटी एक्ट पर दिखाई उसी तरह रामलला के मुद्दे पर भी तेजी दिखाते हुए करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। नहीं तो जनता इन्हें सिंहासन से हटाने में देर नहीं करेगी।

कानून लाकर सरकार करे राम मंदिर का निर्माण

उन्‍होंने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के नतीजे राम मंदिर के निर्माण पर बेरुखी का ही नतीजा हैं। उन्होंने यह भी साफ किया कि राम मंदिर के मुद्दे पर भी सरकार कोई ठोस फार्मूला लाए जैसे एससी-एसटी एक्ट के लिए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए संशोधित एससी-एसटी एक्ट को संसद में पारित कर दिया उसी तरह सरकार को रामलला के लिए भी कानून लाकर राममंदिर निर्माण अविलंब कराना चाहिए। आतंकवादियों के लिए अगर कोर्ट रात में खुल सकती है तो फिर रामलला के लिए इतनी देर क्यों हो रही है? 

मोदी व योगी की ब्रांडिंग करने में भी नहीं चूकीं

एक तरफ अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण में हो रही देरी पर  साध्वी प्राची ने  केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो दूसरी तरफ मोदी व योगी की ब्रांडिंग करने में भी नहीं चूकीं। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक मात्र पार्टी है जो हिंदुत्‍व और विकास को आगे बढ़ा रही है। साध्वी प्राची ने कहा कि एक बार मोदी सरकार मंदिर निर्माण का एलान कर दे तो उन्हें 400 सीट जीतने से कोई रोक नहीं सकता। नहीं तो अगर राम के नाम पर जनता सत्ता पर बैठा सकती है तो सत्ता से उतार भी सकती है। जो राम का नहीं वो हमारे किसी काम का नहीं।

कहा: राम मंदिर नहीं तो वोट नहीं

साध्वी प्राची ने लोगों में जो भरते हुए कहा कि हमें दल से लेना-देना नहीं है। जो राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाएगी हम वोट उसी को देंगे। राम मंदिर नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते हुए उन्होंने कहा कि हम जनवरी तक इंतजार करेंगे। उसके बाद जो संत कहेंगे वही होगा। उन्होंने कहा कि अब कितनी तारीख का इंतजार करे।

राम से जन्मजात रिश्ता

साध्वी प्राची ने कहा कि लोग पूछते है कि जब चुनाव आता है तभी राम का नाप याद आता है। मैं बता दूं कि जब मैं बिस्तर छोड़ती हूं तो राम का नाम लेती हूं। राम हमारे रोम-रोम में हैं, जन्म लेते ही हम राम बोलते हैं और अंतिम यात्रा भी राम नाम सत्य के साथ होती है। राम के साथ हमारा जन्मजात रिश्ता है। राम की जमीन पर हम किसी भी तरह -का बंटबारा नहीं चाहते हैं।

बख्तियारपुर का नाम बदल दें नीतीश जी

साध्वी प्राची ने कहा कि जिस तरह यूपी के सीएम ने फैसला लेते हुए मुगलयराय का नाम बदल दिया वैसे ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी नालंदा विवि पर हमला करने वाले बख्तियार खिलजी के नाम पर बने बख्तियारपुर का नाम बदलकर मगध रख दें। फिर देखे बिहार की जनता उन्हें सिरमौर बताकर रखेगी।

राफेल के मुद्दे पर राहुल व सोनिया को घेरा

राफेल के मुद्दे पर हल्ला मचाने पर राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए साध्वी प्राची ने कहा कि देश के चैकीदार को चोर बताने वाले को बता दूं कि देश का चैकीदार प्योर है। चोर तो पप्पू और सोनिया गांधी है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल को देश की हिन्दुओं की ताकत अहसास हुआ तो शर्ट के उपर जनेउ डाल कर धूम रहे थे और मंदिरों में पूजा अर्चना कर भगवान राम को मानने लगे। अब तक प्रभुराम के होने का प्रमाण मांगने वाले मंदिरों में पूजा अर्चना कर रहें है।

एकजुट होने की दरकार

साध्वी प्राची ने कहा कि हिन्दुओं को जातिगत भावना से अलग हटकर एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने दलितों को गले लगाने, समाज को खंडित होने से बचाने के लिए देश के हिन्दुओं को एक बनने की बात कही। उन्होंने कहा कि आज जहां देखो जातीय रैली निकाली जा रही है। इससे हम टूट जाएंगे।

You Might Also Like