सिखों के विरोध के बाद हुआ ‘जीरो’ में बदलाव, अब नहीं दिखेगी कृपाण

सिखों के विरोध के बाद हुआ ‘जीरो’ में बदलाव, अब नहीं दिखेगी कृपाण

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘जीरो’ के एक सीन को लेकर कुछ समय से सिक्ख समुदाय विरोध में था. लेकिन रिलीज के ठीक पहले फिल्म में बदलाव करने की जानकारी सामने आई है. 

शाहरुख खान इस फिल्म में ‘बउआ’ नाम के एक बौने आदमी के किरदार में नजर आने वाले हैं. लेकिन प्रोमोशनल वीडियो में दिखाए गए बउआ के एक सीन को लेकर फिल्म विवादों में घिरी नजर आ रही थी. इस सीन में शाहरुख खान पीठ पर कृपाण लिए नजर आ रहे हैं.

लेकिन इस दृश्य पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुईं तो मामला बॉम्बे हाईकोर्ट तक जा पहुंचा. सिख समुदाय की ओर से फिल्म से इस कृपाण वाले सीन को हटाए जाने के लिए पिछले महीने नवंबर में याचिका दायर की गई थी. 

अब इस सीन में विजुअल इफैक्ट्स के जरिए अटेरेशन किया गया है. अब इस सीन में कृपाण की जगह तलवार नजर आएगी. फिल्म की प्रोड्क्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने  एंटरटेनमेंट ने बुधवार को दृश्य हटाने लगाई गई याचिका के जवाब में एफिडेबिट दायर किया, जिसमें इस बात की पुष्टि की गई. देखिए ट्रेलर…

गौरतलब है कि जहां नवंबर में बॉम्बे हाईकोर्ट में अमृतपाल खालसा ने याचिका दाखिल की थी तो वहीं कुछ ही दिन बाद दिल्ली में भी इस मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (DSGMC) के जनरल सेक्रेटरी मनजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख के साथ अन्य कलाकारों पर आपराधिक मामला दर्ज कराया था. 

बता दें कि यह फिल्म कल यानी 21 दिसंबर को रिलीज की जाएगी. फिल्म के सारे गानों ने इस दौरान इंटरनेट पर धूम मचाई हुई है. वहीं फिल्म में कैटरीना का नया लुक चर्चा का विषय बना हुआ है. 

You Might Also Like