साल भर पहले ही मेलबर्न पिच को ICC ने एशेज के दौरान कहा था खराब

साल भर पहले ही मेलबर्न पिच को ICC ने एशेज के दौरान कहा था खराब

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट आगामी बुधवार को मेलबर्न में शुरू होने जा रहा है. अब तक दो टेस्ट मैचों में से एक-एक मैच दोनों ही टीमों ने जीता है. दूसरे टेस्ट में चर्चाएं थी की पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम की पिच तेज पिच होगी. उम्मीद से उलट इस पिच पर स्पिनर्स को मदद मिली थी. अब ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा है कि मेलबर्न टेस्ट में विकेट दोनों टीम को हैरान कर देगी. 

पर्थ की पिच पर घास देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चार तेज गेंदबाजों का खिलाया था जबकि टीम में एक बी नियमित स्पिनर को शामिल नहीं किया था. विराट का यह दाव उल्टा पड़ गया था और ऑस्ट्रेलिया के नियमित स्पिनर नाथन लॉयन ने 8 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पर्थ टेस्ट से पहले दावे किए जा रहे थे, कि अब टीम इंडिया को तेज पिचों पर खेलने में मुश्किल आएगी. 

स्टार्क ने कहा हैरान कर देगी पिच

स्टार्क ने कहा है कि बॉक्सिंग डे से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न की विकेट दोनों टीमों को हैरान करने वाली होगी. इस विकेट को हालांकि एशेज सीरीज के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने खराब बताया था. ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के पहले राउंड के कुछ मैच यहां खेले गए. पिच क्यूरेटर ने इस ड्रॉप इन पिच में हालांकि कुछ बदलाव किए हैं. स्टार्क ने हालांकि माना है कि पिच की स्थिति दोनों टीमों के लिए हैरान करने वाली रहेंगी. 

कुछ बदलाव हुए हैं मेलबर्न पिच में एक साल में

स्टार्क ने कहा, “मैं नहीं जानता कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए. मैं पिछले साल नहीं खेला था. मैंने बाहर रहकर मैच देखा था. ऐसा लगता है कि शेफील्ड शील्ड के दौरान उन्होंने पिच में कुछ बदलाव किए हैं.” उन्होंने कहा, “पिछले सप्ताह उन्होंने जो किया है उसे देखकर मुझे लगात है कि यह सभी के लिए हैरानी भरी होगी, लेकिन हमें इस सप्ताह इसका रिव्यू मिल जाएगा. हमें इस सप्ताह काफी मेहनत करनी होगी और फिर हम मेलबर्न पर ध्यान देंगे.”

एडिलेड में हुए इस सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 31 रनों से जीत हासिल की थी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट 141 रनों से जीता था. 

You Might Also Like