जंगल में बाघिन को देख पेड़ पर चढ़ा युवक, बीवी ने भागकर बचाई जान

जंगल में बाघिन को देख पेड़ पर चढ़ा युवक, बीवी ने भागकर बचाई जान

जंगल में चारा लेने गए एक व्यक्ति का सामना मौत से हाे गया। उसने देखा कि एक बाघिन उसके करीब आ गई है। आनन-फानन में जान बचाने के लिए वह पेड़ पर चढ़ गया। वहीं पति की मदद के लिए पहुंची पत्‍‌नी ने भी आबादी की ओर भागकर जैसे-तैसे जान बचाई। बाघिन पेड़ के नीचे ही काफी देर तक मडराती रही। सूचना पर वनकर्मियों ने सात राउंड हवाई फायरिंग कर उसे भगाया। इस दौरान बाघिन ने एक युवक पर झपट्टा भी मार दिया। मोहल्ला पंपापुरी के समीप रामनगर वन प्रभाग का कोसी रेंज का जंगल है। शनिवार शाम को पंपापुरी निवासी हरीश अधिकारी आबादी के समीप जंगल में चारा लेने गया था। इस दौरान उन्हें दो शावकों के साथ बाघिन दिख गई। बाघिन देखकर उसके होश उड़ गए। बाघिन के हमलावर रूख को देखकर हरीश पेड़ पर चढ़ गया। उसने अपनी पत्नी को फोन पर जानकारी दी। पत्नी मौके पर जाने लगी तो बाघिन की मौजूदगी देखकर उसने शोर मचाते हुए आबादी की ओर दौड़ लगा दी। लोगों की सूचना पर पहुंची वन कर्मियों की टीम ने बाघिन बाघ को भगाने के लिए हवाई फायरिंग की। बाघिन के जाने के बाद वन कर्मियों ने हरीश को नीचे उतारा।

 

इसके अलावा बाघिन ने दूसरी जगह पर आमडंडा डिपो निवासी संतोष पर झपट्टा मार दिया। उसे उपचार के लिए संयुक्त चिकित्साय लाया गया। उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। वन बीट अधिकारी वीरेंद्र पांडे ने बताया कि हरीश अकेले ही जंगल गया था। उसने पत्नी को फोन कर मदद के लिए जंगल बुलाया था। इसकी खबर जैसे ही लोगाें तो वह मौके पर पहुंचने लगे। कई लोग तो डंडे व पटाखे लेकर मौके पर हरीश की मदद के लिए जाने लगे। इस दौरान बाघिन हमला करने के लिए गुर्राने लगी। बाघिन के हमला करने की आशंका से वन कर्मियों के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने लोगों की भीड़ को नियंत्रण करते हुए उन्हें मौके पर जाने से रोका। 

पति को पत्नी ने लगा लिया गले

पति का जीवन खतरे में पड़ते ही पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल था। वह लोगों से पति की मदद कर उसे सुरक्षित लाने की गुहार लगाती रही। पति को लेकर उसके मन में तरह-तरह की आशंका भी चलती रही। इस दौरान महिलाएं उसे ढांढस बंधाती रही, लेकिन उसका कहना था कि वह पति के आने के बाद ही घर को जाएगी। वन कर्मी जैसे ही हरीश को पेड़ से नीचे उतारकर लाए। इंतजार कर रही पत्नी ने रोते हुए पति को गले लगा लिया।

You Might Also Like