ZERO पर भारी पड़ी KGF, जानें दोनों फिल्मों की अब तक की कमाई

 बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जीरो’ और साउथ की फिल्म ‘केजीएफ’ एक साथ 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. एक तरफ जहां शाहरुख अपनी फिल्म ‘जीरो’ की सफलता की उम्मीद लगाए बैठे थे, वहीं साउथ फिल्म ‘केजीएफ’ उनके इस उम्मीदों पर पानी फेरती नजर आ रही है. जी हां, बताते चलें कि साउथ की फिल्म ‘केजीएफ’ ने हिंदी वर्जन में अच्छी कमाई करने में सफलता हासिल की है, जब कि शाहरुख की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने में असफल रही. दोनों के तीसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आने के बाद अब यह साफ हो चुका है कि लोगों को ‘जीरो’ उतनी पसंद नहीं आ रही, जितनी उम्मीद की जा रही थी.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार ‘जीरो’ ने जहां पहले दिन 19.35 करोड़ और दूसरे दिन 17 करोड़ रुपये बटोरे, वहीं तीसरे दिन इसकी कमाई आंकड़ा कुछ खास नहीं रहा. इस फिल्म ने तीसरे दिन महज 18.25 करोड़ रुपये ही कमाने में सफल रही. इस हिसाब से तीन दिनों में ‘जीरो’ के हाथ सिर्फ 54.60 करोड़ रुपये ही लगे. वहीं बात ‘केजीएफ’ के हिंदी वर्जन की करें, तो फिल्म समीक्षक रमेश बाला के अनुसार इस फिल्म ने तीसरे दिन कुल 4.10 करोड़ की कमाई की. इस हिसाब से ‘केजीएफ’ ने तीन दिनों में कुल 9.20 करोड़ की कमाई कर चुकी है.

हालांकि शाहरुख के इस फिल्म से उनके फैन्स को भी काफी उम्मीद थी, इसलिए इस फिल्म का इंतजार लोगों को काफी दिनों से था. फिल्म डायरेक्टर आनंद एल राय की फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान ‘बउआ’ के किरदार में हैं, जो एक 38 साल का बौना इंसान है और जिसकी शादी नहीं हो पा रही है. वहीं अनुष्‍का शर्मा भी इस फिल्‍म में एक चैलेंजिंग किरदार में हैं, जो सेरेब्रल पाल्सी नाम के बीमारी से पीड़ित है. इस फिल्म में वह आफिया नाम की एक लड़की की भूमिका में हैं. अब बात करें कैटरीना की, तो इस फिल्‍म में वह बबिता कुमारी नाम की एक सुपरस्‍टार के किरदार में हैं, जिसके प्यार में ‘बउआ’ दीवाना है.

बता दें, इस फिल्म की कहानी मेरठ के रहने वाले एक छोटे कद के बउआ की है, जो कद से जरूर छोटा है, लेकिन उसका दिल बहुत बड़ा है. बउआ दिल का बहुत साफ इंसान है. बउआ को अपने पिता और पूरे जमाने से बहुत नफरत है. इसके पीछे की वजह उसका बौना होना है. उसके बौने होने से सभी उसका मजाक उड़ाते हैं और इसके पीछे वह अपने पिता को दोषी मानता है. फिल्म में बउआ के पिता के भूमिका में आपको तिग्मांशु धूलिया नजर आएंगे. वैसे तो बउआ की शादी नहीं हो पा रही है, लेकिन उसका सपना है कि वह बॉलीवुड की सुपरस्टार बबीता कुमारी से शादी करे.

इन्हीं सबके बीच उसकी मुलाकात आफिया से होती है. आफिया भले ही सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित हो, लेकिन वह एक बेहद योग्य और काबिल वैज्ञानिक होती है. देखते ही देखते इन दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है. इसी बीच बॉलिवुड ऐक्ट्रेस बबीता कुमारी की फिर से बउआ और आफिया की जिंदगी में एंट्री होती, जिससे और भी ड्रामा शुरू हो जाता है. इसके बाद बउवा आफिया का दिल तोड़कर बबीता के पास चला जाता है. बउआ के रोल में शाहरुख एक दम जम रहे हैं. उन्होंने अपने इस किरदार को बखूबी निभाया है. वहीं, अनुष्का शर्मा ने भी एक बेहतरीन किरदार निभाया है. जो फैंस के दिलों पर छाप छोड़ने के लिए काफी है. फिल्म में कटरीना कैफ की भूमिका छोटी है, लेकिन ये उन्होंने शिद्दत से निभाई है. मोहम्मद जीशान आयुब का किरदार भी याद रहता है.

Related Articles

Live TV
Close