इजरायल ने नष्ट की लेबनान की तरफ से खोदी गई सुरंग, क्या था इसका उद्देश्य?

इजरायल ने नष्ट की लेबनान की तरफ से खोदी गई सुरंग, क्या था इसका उद्देश्य?

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि लेबनान क्षेत्र की ओर से हिज्बुल्ला द्वारा खोदी गई सुरंगों का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने का काम लगभग पूरा होने को है. उत्तरी सीमा के दौरे के दौरान इजराइली प्रधानमंत्री की टिप्पणी अप्रैल में जल्द चुनाव कराने के सरकार के फैसले के एक दिन बाद आई है.

नेतन्याहू की टिप्पणी उनके कार्यालय की ओर से जारी गई. इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि लेबनान क्षेत्र की ओर से हिज्बुल्ला द्वारा खोदी गई सुरंगों का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने का काम पूरा होने के कगार पर है.

सुरंग को लेकर इजरायल ने लगाए गंभीर आरोप

सुरंगों को लेकर इजरायल का आरोप है कि हिज्बुल्ला ने इजराइल के आम लोगों और सैनिकों को मारने तथा किसी दुश्मनी की स्थिति में इजरायली क्षेत्र पर कब्जा करने के उद्देश्य से इन सुरंगों को खोदा है. पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र ने ऐसी चार सुरंगें होने की पुष्टि की थी. इसने कहा था कि कम से कम दो सुरंगें इजरायली क्षेत्र के भीतर तक खुदी थीं, लेकिन इनमें इजराइल की ओर निकास बिन्दु नहीं था.

शांत बैठा है हिज्बुल्ला

सुरंगों का पता लगाने और उन्हें नष्ट करने के इजराइल के अभियान के खिलाफ हिज्बुल्ला की ओर से कोई सैन्य कार्रवाई नहीं हुई है.

You Might Also Like