मेलबर्न में घास के झांसे में नहीं आए विराट, यह कहा टॉस जीतने के बाद

मेलबर्न में घास के झांसे में नहीं आए विराट, यह कहा टॉस जीतने के बाद

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न में शुरू हो गया है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस पिच के बारे में काफी तरह की बातें हो रही थीं, खास तौर पर जब पर्थ टेस्ट में पिच पर पांचों दिन असमान उछाल के बाद आईसीसी ने पिच को औसत करार दिया था. विराट को मानना है कि जैसे जैसे मैच आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी. 

विराट कोहली ने टॉस जीतकर कहा, “हम इस सतह का पहले उपयोग करेंगे. पिच बढ़िया लग रही है, लेकिन कुछ सूखी भी लग रही है. इसलिए, यह धीमी होती जाएगी. हम इस टेस्ट मैच को दौरे का आखिरी मैच समझ रहे हैं. हम इस मैच अपना बेस्ट देना चाहते हैं. हमने तीन बदलाव किए हैं. हनुमा विहारी ने अपने करियर में नंबर तीन पर बल्लेबाजी की है. उन्होंने अच्छी तकनीक  दिखाई है और वे ओपनिंग कर रहे हैं. हमने रोहित से ओपनिंग कराने के बारे में भी सोचा था, लेकिन वे टेल एंडर्स के साथ ज्यादा खतरनाक रहते हैं तो हमने हनुमा के साथ जाने के बारे में सोचा.  उमेश यादव की जगह रवींद्र जडेजा शामिल किए गए हैं.

पिछले साल खराब रेटिंग मिल चुकी है मेलबर्न पिच को

उल्लेखनीय है कि पिछले साल ही एशेज सीरीज में हुए मेलबर्न टेस्ट की पिच को आईसीसी से खराब रेटिंग मिली थी. मैच शुरू होने से पहले पिच विश्लेषण में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने बताया, “पिच पर अच्छी घास है, पिच क्यूरेटर ने इसके साथ कई प्रयोग किए हैं और उन्होंने करीब 15मीमी की घास छोड़ी है. पिच पर कुछ नमी भी दिखाई दे रही है. पिच में दरारों की उम्मीद कम है.” बॉर्डर ने कहा था कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी.

एडिलेड में हुए पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया को पर्थ में हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से मात दी थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में वापसी करते हुए भारत को 146 रनों से हरा दिया था.

You Might Also Like