बिहार के इस नेता ने नक्सलियों को बताया ‘भाई’

बिहार के इस नेता ने नक्सलियों को बताया ‘भाई’

कुछ समय पहले औरंगाबाद में हुए नक्सली हमले में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता के चाचा की हुई हत्या के बाद से ही सियासात गरमा गई जिसके बाद नक्सली गतिविधियों को लेकर काफी बहस भी तेज हो गई इसी घटना पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बड़ा बयान देते हुए सबको चौंका दिया.उन्होंने ने कहा है कि ‘नक्सली हमारे भाई ही हैं बंदूक की नोक से नक्सलवाद से निपटा नहीं जा सकता है’.

आपको बता दे कि शनिवार को बिहार में एक बार फिर से नक्सलियों ने उनकी मौजूदगी का एहसास वहां की सरकार को करा दिया.जिसके बाद से वहां सियासी माहौल काफी गरमाया हुआ है. वहीं इस पर मांझी ने बयान देते हुए कहा कि ‘नक्सलियों के खिलाफ सरकार की ओर से कमजोर कार्यवाही नहीं की जा रही है, इसके बाद भी नक्सल गतिविधियां कम नहीं हो रही है.

उन्होंने यह माना कि ‘बिहार में नक्सलवाद कम हुआ है. साथ ही मांझी ने ये भी कहा कि ‘कम विकसित और अविकसित इलाकों में ही क्यों ऐसी गतिविधियां लगातार हो रही हैं सरकार को इस पर विचार करना होगा और जब तक राज्य में शिक्षा, कृषि के क्षेत्र में बेहतर काम नहीं किये गए तब तक ये हालात नहीं सुधर सकते. वहीं उन्होंने औरंगाबाद में हुई घटना पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सवर्ण समाज की अनदेखी का परिणाम बताए जाने वाले बयान पर भी आपत्ति जतायी है.

You Might Also Like