पाक के साथ अच्छा रिश्ता रखना चाहते हैं ट्रंप, बोले- ‘लेकिन वो दुश्मनों को पनाह देते हैं’

पाक के साथ अच्छा रिश्ता रखना चाहते हैं ट्रंप, बोले- ‘लेकिन वो दुश्मनों को पनाह देते हैं’

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह पाकिस्तान के साथ ‘अच्छे संबंध’ चाहते हैं और वह नए नेतृत्व के साथ मुलाकात को लेकर उत्सुक है. ट्रंप ने उसी बैठक में अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को बताया कि उन्होंने पाकिस्तान को मिलने वाली 1.3 अरब अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि को बंद कर दिया है क्योंकि ‘‘यह दक्षिण एशियाई देश दुश्मनों को पनाह देता है”.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उनके प्रशासन ने तालिबान के साथ शांति वार्ता की पहल की है. उन्होंने यह भी घोषणा की है कि पाकिस्तान के नए नेतृत्व के साथ “बहुत जल्द” एक बैठक होगी. इससे पहले, राष्ट्रपति ट्रंप के करीबी माने जाने वाले दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने सीएनएन से एक साक्षात्कार में कहा था कि यदि पाकिस्तान तालिबान को वार्ता की मेज तक लाने में अमेरिका की मदद करता है, तो अमेरिका आतंकवाद और आईएस से मुकाबला करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगा.

ट्रंप ने पाकिस्तान पर अमेरिका का साथ नहीं देने का आरोप लगाया था. ट्रंप ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ अच्छा रिश्ता रखना चाहते हैं, लेकिन वे अपने यहां दुश्मनों को पनाह देते हैं. वे दुश्मनों की देख-भाल करते हैं. हम ऐसा नहीं कर सकते.’’

You Might Also Like