वीडियो: केएल राहुल ने कैच के लिए बेहतरीन कोशिश कर किया ऐसा काम, अंपायर ने भी की तारीफ

वीडियो: केएल राहुल ने कैच के लिए बेहतरीन कोशिश कर किया ऐसा काम, अंपायर ने भी की तारीफ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के 622 रन के जवाब में बढ़िया शुरुआत की और पहले 21 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने नहीं दिया. हालांकि भारत को कुछ मौके भी मिले लेकिन टीम इंडिया को इनका फायदा मिल नहीं सका. इसी बीच केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर मार्कस हैरिस का काफी मुश्किल कैच पकड़ने की बेहतरीन कोशिश की. 

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ की. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस अच्छा खेल रहे थे और बिना किसी परेशानी के रन बना रहे थे. टीम इंडिया के गेंदबाज पूरी कोशिश कर रहे थे कि किसी तरह से वे एक विकेट हासिल कर सकें. पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर मार्कस हैरिस ने एक शॉट खेला जो ठीक से टाइम नहीं हो सका और गेंद मिड ऑन की ओर ऊंची उठती ही गई, लेकिन वह केएल राहुल के काफी आगे गिर रही थी.

सभी को लगा कि कैच हो गया है
राहुल ने डाइव लगाकर शानदार कोशिश की, लेकिन गेंद काफी दूर थी. वे डाइव लगाने के बाद गेंद पकड़ने में कामयाब रहे. सभी को लगा कि कैच हो गया है, लेकिन केएल ने उठते ही इशारा किया कि कैच नहीं हो पाया है. रीप्ले में दिखा कि गेंद राहुल के हाथ में आने से पहले ही जमीन पर टकरा गई थी. जिस तरह से केएल राहुल ने फौरन बताया कि कैच नहीं हुआ इससे अंपायार्स का काफी समय बच गया.

ओवर के बाद अंपायर ने केएल राहुल की तारीफ की. इसके बाद 22वें ओवर में कुलदीप यादव की एक गेंद पर उस्मान ख्वाजा शॉट को मिस टाइम कर गए और गेंद सीधे चेतेश्वर पुजारा के हाथों में गई. ख्वाजा का विकेट 72 के कुल स्कोर पर गिरा. उन्होंने 71 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाए. इसके बाद लंच तक मार्कस हैरिस की संयम भरी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं.

जडेजा को ही मिला हैरिस का विकेट
लंच के बाद हालांकि जड़ेजा को ही हैरिस का विकेट मिला. वे जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए.  हैरिस 79 रन बनाकर आउट हुए. हैरिस हालांकि किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं थे और आराम से खेल रहे थे. उन्होंने 25वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर टेस्ट में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया. हैरिस ने इसी सीरीज के एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच से पदार्पण किया था.

You Might Also Like