वीडियो:अजिंक्य रहाणे ने लैबुशेन का पकड़ा ऐसा कैच, हर कोई रह गया हैरान

वीडियो:अजिंक्य रहाणे ने लैबुशेन का पकड़ा ऐसा कैच, हर कोई रह गया हैरान

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे में चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने बढ़िया शुरुआत करते हुए लंच तक केवल एक ही विकेट के नुकसान पर 122 रन भी बनाए. लंच के बाद पासा पलटा और दूसरे सत्र के पहले 9 ओवरों में ही जडेजा ने ओपनर मार्कस हैरिस और शॉन मार्श को आउट कर मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. इसके तीन ओवर बाद ही मोहम्मद शमी ने अपने टेस्ट करियर का पहला मैच खेल रहे मार्नस लैबुशेन को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दे दिया. रहाणे के इस शानदार कैच की खूब तारीफ हो रही है.

पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 24 रनों के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस अच्छा खेल रहे थे और बिना किसी परेशानी के रन बना रहे थे. ख्वाजा को कुलदीप ने लंच से पहले ही आउट किया लेकिन लंच के बाद मार्कस हैरिस के आउट होने से ऑस्ट्रेलिया के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. हैरिस के बाद जल्दी ही शॉन मार्श भी जडेजा के शिकार हो गए.

मार्श के जाने के बाद 52 वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मार्नस लैबुशेन शॉर्ट मिडविकेट पर अजिंक्य रहाणे को कैच दे बैठे. लैबुशेन ने 7 चौको के साथ 95 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली. रहाणे के इस कैच की काफी तारीफ हो रही है. रहाणे ने मिडविकेट पर काफी लो कैच पकड़ा.लैबुशेन को भी यकीन नहीं हुआ कि वे आउट हो गए है.

मोहम्मद शमी पारी की शुरुआत से ही प्रभावी गेंदबाजी की थी लेकिन वे विकेट नहीं निकाल पा रहे थे. शुक्रवार को जब ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत हुई थी, तब तीसरे ओवर में ही शमी की ही गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उस्मान ख्वाजा का कैच छोड़ दिया था. ख्वाज 27 रनों की पारी खेल कर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए.

मैच में तीसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी जबकि उसके 200 रन भी नहीं बने थे.

You Might Also Like