इस खास वजह से आधी रात को फडणवीस से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे

इस खास वजह से आधी रात को फडणवीस से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे

दो दिन पहले मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कांप्लेक्स (बीकेसी) स्थित एक होटल में आधी रात को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिले। काफी देर तक दोनों के बीच गुफ्तगू हुई। एनसीपी ने इस मुलाकात पर चुटकी ली है और पूछा है कि आखिरकार, क्या खिचड़ी पक रही है।

महाराष्ट्र एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बृहस्पतिवार को कहा कि जब भाजपा-शिवसेना में रोज वाकयुद्ध हो रहा है तो उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री फडणवीस से गुपचुप मिलने की क्या जरूरत पड़ी। पाटिल ने कहा कि आज यदि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे होते तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को शिवसेना के बारे में बोलने की हिम्मत नहीं होती। जब दोनों दलों के बीच हर रोज इस तरह झगड़ा हो रहा है तो ऐसी स्थिति में उद्धव ठाकरे सीएम से मिलने क्यों गए थे।

उल्लेखनीय है कि शिवसेना और भाजपा के बीच संबंध सामान्य नहीं हैं। हालांकि शिवसेना केंद्र और राज्य की भाजपानीत सरकार में शामिल है लेकिन, पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे लगातार भाजपा पर हमलावर हैं। हाल ही में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लातूर की जनसभा में शिवसेना को परोक्ष चेतावनी दी थी कि सहयोगी दल साथ आए तो उन्हें भी जिताएंगे और यदि नहीं आए तो पटक देंगे। शिवसेना नेता व पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने इस पर पलटवार करते हुए कहा था कि अगर, पटकने की बात करेंगे तो हम दफन कर देंगे।

You Might Also Like