कई खास मौकों पर अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रहने वाले PM नरेंद्र मोदी इस बार गणतंत्र दिवस पर फिर से चर्चा में हैं

कई खास मौकों पर अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रहने वाले PM नरेंद्र मोदी इस बार गणतंत्र दिवस पर फिर से चर्चा में हैं

आज पूरा देश शान के साथ अपना 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा मुख्य अतिथि बनकर भारत पहुंचे हैं. कई खास मौकों पर अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार गणतंत्र दिवस पर फिर से चर्चा में हैं. मोदी कुर्ता पहले ही काफी लोगों को आकर्षित कर चुका है. पीएम मोदी ने 2015 पहली बार साफा (खास तरह की पगड़ी) पहनकर राजपथ पर 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) परेड की सलामी ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस के मौके पर रंग-बिरंगा साफा पहनने के अपने अंदाज को बरकरार रखते हुए शनिवार (26 जनवरी 2019) को केसरिया रंग के खूबसूरत साफे में नजर आए.

पारंपरिक कुर्ता पायजामा एवं नेहरू जैकेट पहने मोदी ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए जाने से पहले अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2018 बार जो साफा पहना था. उसका रंग पीला, लाल और हरा था. पीएम मोदी के साफे की लंबाई गणतंत्र दिवस पर उनके द्वारा पहले पहने साफों से थोड़ी ज्यादा लंबी थी. इस समारोह में आसियान के दस देशों के राष्ट्राध्यक्ष मुख्य अतिथि थे. 

26 जनवरी 2017

पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान गुलाबी रंग का साफा पहना था. इस दौरान गणतंत्र दिवस समारोह में आबू धाबी के प्रिंस जनरल शेख मोहम्मद मुख्य अतिथि थे. 

26 जनवरी 2016

पीएम मोदी ने पीले रंग का साफा पहना था. इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसिसो ओलांद ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की थी. 

26 जनवरी 2015

साल 2015 में गणतंत्र दिवस समारोह पर पीएम मोदी ने लाल हरे रंग की जयपुरी छापे की पगड़ी पहनी थी. इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे.

प्रधानमंत्री के तौर पर 2014 में स्वतंत्रता दिवस के अपने पहले संबोधन के दौरान मोदी ने चमकीले लाल रंग का जोधपुरी बंधेज साफा पहना था. कच्छ से बन कर आये चमकीले लाल बांधनी साफे से लेकर पीले रंग के राजस्थानी साफे तक मोदी गणतंत्र दिवस के मौकों पर भी विभिन्न रंग के साफों में नजर आए हैं. 

You Might Also Like