70वें गणतंत्र दिवस: अमर जवान ज्योति पर PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

70वें गणतंत्र दिवस: अमर जवान ज्योति पर PM मोदी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70वें गणतंत्र दिवस (Republic day 2019) के मौके पर शनिवार को अमर जवान ज्योति पर देश की खातिर शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने नेवी के अंदाज में अमर जवान ज्योति को सैल्यूट किया. दरअसल, सैल्यूट के इस तरीके का मतलब होता है कि वह बिना किसी हथियार के खुले मन से सैल्यूट कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्विटर पर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, “सभी भारतवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई.” इस मौके पर कई नेताओं ने बधाई देने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया. 

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ट्वीट किया, “गणतंत्र दिवस 2019 के मौके पर चलिए, देश के प्रति अपने संकल्प को दोहराते हैं, आइए हम संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता एवं समानता के आदर्शों को जीने का प्रयास करें. आइए… एक बेहतर, मजबूत भारत की ओर बढ़ते हैं. चलिए गर्व के साथ, एक स्वर में कहें : जय हिंद.” 

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट किया, “गणतंत्र दिवस 2019 की सभी को बधाई.” 

रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्रियों… मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर और जे पी नड्डा एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर के माध्यम से लोगों को बधाई दी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद गणतंत्र दिवस परेड शुरू होगी. दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे.

You Might Also Like