श्रीनगर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के दो आतंकवादी मारे गए

 दिल्ली के राजपथ पर आज 70वें गणतंत्र दिवस की धूम है. सारी दुनिया लाल किले की प्राचीर से भारत के संविधान को इसके वीर जवानों को सलाम कर रही है. एक तरफ दिल्ली का जश्न है तो दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के खोनमोह में एक बार फिर आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है. शनिवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

दो आतंकियों को सेना ने किया ढेर

श्रीनगर जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र खोनमोह इलाके में मारे गए. उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने की योजना बनाई थी.

भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

उनके कब्जे से दो एके -47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया. मारे गए आतंकवादियों के नाम सामने नहीं आए हैं. इलाके में तलाशी अभियान जारी है. आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने खोनमोह इलाके को घेर लिया.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “जैसे ही घेराबंदी कड़ी की गई, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई जो अब भी जारी है.” गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर में कई कार्यक्रमों की योजना के चलते सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Related Articles

Live TV
Close