पीएम मोदी कल करेंगे परीक्षा पे चर्चा, इस बार ये होगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 29 जनवरी को सुबह ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’ कार्यक्रम में देश भर के विद्यार्थियों के साथ पैरेंट्स और शिक्षकों से भी बातचीत करेंगे. इस बार विद्यार्थियों को मोदी से मिलने का अवसर मिलेगा. इस दौरान मोदी कुछ चुनिंदा बच्चों से मुलाकात करेंगे. मोदी ने आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बताया कि वो इस बार बच्चों के शिक्षक और पैरेटेंस से भी बातचीत करेंगे.

मोदी ने कहा, ‘मैं सभी विद्यार्थियों, उनके माता-पिता और शिक्षकों को परीक्षा के संदर्भ में शुभकामनाएं देता हूं. आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि मैं दो दिन बाद ही, 29 जनवरी को सुबह 11 बजे ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0′ कार्यक्रम में देश भर के विद्यार्थियों के साथ बातचीत करने वाला हूं.’ उन्होंने कहा कि इस बार विद्यार्थियों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले हैं. साथ ही विदेश विद्यार्थी भी इसका हिस्सा बनेंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’ में वो परीक्षा से जुड़े कई अहम मु्द्दों पर चर्चा करेंगे. बता दें परीक्षा पे चर्चा के लिए लोगों से विचार और सुझाव मांगे गए थे और कई लोगों ने अपने सुझाव भेजे भी हैं. यह कार्यक्रम तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होगा और इसका लाइव प्रसारण होगा. मोदी ने छात्रों के साथ अपना पहला ऐसा संवाद पिछले साल फरवरी में किया था. तब उन्होंने छात्रों को परीक्षा के अवसाद से लड़ने में सहायक एक किताब ‘एग्जाम वारियर’ रिलीज की थी.

वहीं महाराष्ट्र के शिक्षा विभाग ने स्कूलों को आदेश दिया है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस संवाद का प्रसारण करें. यह कार्यक्रम डीडी नेशनल, डीडी न्यूज और डीडी इंडिया पर प्रसारित होगा और साथ ही विभिन्न वेबसाइटों पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. सर्कुलर के अनुसार, जो स्कूल स्क्रीनिंग करेंगे उन्हें उसी दिन कार्यक्रम की तस्वीरों और वीडियो समेत एक रिपोर्ट जमा करानी होगी.

Related Articles

Live TV
Close