संसद में हंगामे पर विपक्ष को PM मोदी की नसीहत- याद रखें जनता सब देख रही है

संसद में हंगामे पर विपक्ष को PM मोदी की नसीहत- याद रखें जनता सब देख रही है

संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है. सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से होगी. सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति आज दोनों सदन को संबोधित करेंगे. हम सभी ने देखा है कि आज देश में एक जागरूकता है, हर नागरिक सदन की गतिविधि को बहुत बारीकी से देखता है. हर आदमी तक सारी बातें पहुंचती हैं. उन्होंने कहा कि सदन में अगर डिबेट नहीं होती है तो उनके प्रति समाज में नाराजगी पैदा होती है.

उन्होंने कहा कि आशा करता हूं कि सभी सांसद जनभावना को ध्यान में रखते हुए बजट सत्र का उपयोग गहराई और विस्तार से चर्चा में हिस्सा लेते हुए करेंगे. उन्होंने कहा कि यहां के अच्छे माहौल का लाभ संसदीय क्षेत्र में भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि सदन में खुले मन से चर्चा हो, सरकार उसका स्वागत करेगी.

आपको बता दें कि शुक्रवार को मोदी सरकार अंतरिम बजट पेश करेगी. ये इस सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट होगा. बजट सत्र 31 जनवरी से लेकर 13 फरवरी तक चलेगा. तबीयत खराब होने की वजह से अरुण जेटली इस बार बजट पेश नहीं करेंगे. उनकी जगह वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे पीयूष गोयल इस बार बजट पेश करेंगे.

बजट सत्र से पहले आज राज्यसभा चेयरमैन वैंकेया नायडू ने सभी दलों की बैठक भी बुलाई है. इसके अलावा कांग्रेस ने भी अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर बजट सत्र में उपस्थित रहने को कहा है. गुरुवार को ही मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. गौरतलब है कि संसद के पिछले सत्र में कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने राफेल विवाद का मामला उठाया था.

राफेल विमान सौदे में कथित गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सदन में भारी हंगामा किया था. इसके अलावा कावेरी, आंध्र प्रदेश के मुद्दों पर भी अन्य पार्टियां सदन में हंगामा करती रही हैं.

You Might Also Like