राष्ट्रपति बोले- सामाजिक और आर्थिक न्याय के आदर्शों के साथ आगे बढ़ रहा देश

राष्ट्रपति बोले- सामाजिक और आर्थिक न्याय के आदर्शों के साथ आगे बढ़ रहा देश

संसद (Parliament) का गुरुवार से शुरू हो रहा बजट सत्र (Budget session live updates) हंगामेदार रहने की उम्मीद है जहां एक ओर सरकार लोकलुभावन घोषणाएं कर सकती है तो दूसरी ओर विपक्ष राफेल विमान सौदे, किसानों से जुड़े विषयों समेत अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर सरकार को घेरेगी। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा और यह वर्तमान सरकार के तहत संसद का अंतिम सत्र होगा। इसकी शुरूआत बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक के संबोधन के साथ होगी। वित्त मंत्री पीयूष गोयल शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश करेंगे और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सरकार इसमें समाज के विभिन्न वर्गो के कल्याण से जुड़ी अनेक उपायों की घोषणा कर सकती है।

11:05 AM- राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि हमारा देश गांधी जी के सपनों के अनुरूप, नैतिकता पर आधारित समावेशी समाज का निर्माण कर रहा है। हमारा देश बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर द्वारा संविधान में दिए गए सामाजिक और आर्थिक न्याय के आदर्शों के साथ आगे बढ़ रहा है।

10- 55 AM: बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा, संसद की कार्यवाही को देश देख रहा है। सांसदों को संसद के इस सत्र में एक सार्थक बहस करनी चाहिए। हम सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस आयोजित करने के लिए उत्सुक हैं।

-10: 50 AM- संसद भवन के लिए निकले राष्ट्रपति कोविंद, कुछ देर में करेंगे दोनों सदनों को संबोधित

-10:35 AM: बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में शामिल होते हुए सांसद

You Might Also Like