स्वाइन फ्लू से देश में इस साल 160 से ज्यादा की मौत, राजस्थान में सबसे खराब हालात

स्वाइन फ्लू से देश में इस साल 160 से ज्यादा की मौत, राजस्थान में सबसे खराब हालात

स्वाइन फ्लू (Swine Flu) देशभर में मरनेवालों के जो आंकड़ें आए हैं वो बेहद चौंकानेवाले हैं। स्वाइन फ्लू से इस साल अब तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे ज्यादा खराब हालात राजस्थान के हैं। इस रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य अथॉरिटिज पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं, जिन पर इस मौसमी बीमारी को रोकने की जिम्मेदारी है।

सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकडों के मुताबिक, एच1एन1 वायरस के चलते 169 लोगों की मौत हो चुकी है और रविवार तक की गई जांच में 4,571 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वाइन फ्लू के मामले में सबसे ज्यादा खराब हालात राजस्थान का है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रायटर्स को बताया कि मंगलवार तक यहां पर 76 मौत और 1,976 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में जोधपुर सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है जहां पर इस महीने 76 मौत में से 23 स्वाइन फ्लू के चलते हुई है।

इसके बाद गुजरात है जहां पर 24 मौत हुई है और 600 मामले सामने आए हैं। जबकि, पंजाब में 27 मौत स्वाइन फ्लू के चलते हुई है और 174 केस दर्ज किए गए हैं। तो वहीं हरियाणा में 8 मौत और 372 मामले सामने आए जबकि महाराष्ट्र में 12 मौत और 82 मामले दर्ज किए गए हैं।

You Might Also Like