फरवरी के अंत में फिर मिलेंगे ट्रंप और किम…

फरवरी के अंत में फिर मिलेंगे ट्रंप और किम…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने वार्षिक स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन में बदले, प्रतिरोध और प्रतिशोध की राजनीति को खारिज करने का आह्वान किया है। ट्रंप ने हास्यास्पद पक्षपातपूर्ण जांच की आलोचना करते हुए कहा कि जहां शांति और कानून है वहां युद्ध और जांच का स्थान नहीं। उन्होंने कहा कि वैध आव्रजकों की सराहना करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि लोग अमेरिका आएं लेकिन उन्हें वैध तरीके से आना होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह 27 और 28 फरवरी को वियतनाम में होने वाले दो दिवसीय शिखर सम्मेलन के दौरान उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन से मुलाकात करेंगे।

सीएनएन के अनुसार, ट्रंप संसद को संबोधित करने के दौरान किम जोंग उन के साथ दूसरे शिखर सम्मेलन के विवरण की औपचारिक रूप से घोषणा कर सकते हैँ। व्हाइट हाउस ने उत्तर कोरिया के प्रमुख वार्ताकार किम योंग चोल के साथ चचार् के बाद 18 जनवरी को दोनों नेताओं के बीच दूसरी बैठक की घोषणा की थी। दोनों नेताओं के बीच इस तरह की पहली बैठक पिछले वर्ष जून में सिंगापुर में हुई थी।

ट्रंप ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि कमरे में मौजूद अधिकतर लोगों ने इसके पक्ष में मतदान किया लेकिन दीवार कभी नहीं बनी। उन्होंने चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेरिकी रोजगार और धन की चोरी बंद होनी चाहिए। कांग्रेस से यूएस रेसीप्रोकल ट्रेड एक्ट पारित करने को कहा जिससे उन्हें शुल्क लगाने की अधिक स्वतंत्रता मिले ।

You Might Also Like