देश को जातिवाद और परिवारवाद में बांट रहा है ठगबंधन : अमित शाह

देश को जातिवाद और परिवारवाद में बांट रहा है ठगबंधन : अमित शाह

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को पुणे में पार्टी के शक्ति केंद्र सम्‍मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. शाह ने विपक्ष के महागठबंधन को घेरते हुए कहा कि ठगबंधन देश को जातिवाद और परिवारवाद में बांट रहा है. उन्‍होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि 55 साल तक राहुल बाबा के परिवार ने शासन किया है. मगर देश में कोई परिवर्तन नहीं आया. मोदी जी ने सिर्फ 55 महीने काम किया और कांग्रेस के 55 साल में जो न हो सका था, उसे पूरा किया है.

शाह ने कहा ‘राहुल बाबा आपको गिनती नहीं आती है. आगरा में राहुल बाबा ने एक भाषण में कहा था कि मैं यहां आलू फैक्‍टरी लगाउंगा. उनको यह भी नहीं पता है कि आलू जमीन के नीचे होता है, जमीन के ऊपर होता या फैक्‍टरी में बनता है.’

अमित शाह ने सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबकी पहचान बीजेपी के एक कार्यकर्ता की है. देश के सभी राजनीतिक दलों में से भाजपा कई वजहों से अलग है. ये पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है, नेताओं की पार्टी नहीं है. भाजपा के चुनाव जीतने का रहस्य हमारे बूथ की संरचना और बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ता हैं. कार्यकर्ताओं के बल पर ही हमने कईं अभेद्य दुर्ग जीते हैं, चाहे वह असम हो, मणिपुर हो या त्रिपुरा हो.

उन्‍होंने कहा कि मोदी जी ने लघु और सीमांत किसानों के लिए 6000 रुपए प्रति वर्ष देने की व्यवस्था बजट में की है. इस बार बजट में रक्षा क्षेत्र का अब तक का सर्वाधिक 3 लाख करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है. सरकार बनने के सिर्फ एक वर्ष के अंदर ही वर्षों से लटकी वन रैंक- वन पेंशन योजना को लागू करने का काम मोदी सरकार ने किया है. देश की सीमाओं की सुरक्षा और सीमाओं की सुरक्षा करने वाले जवान हमारी पहली प्राथमिकता है.

शाह ने कहा कि मोदी जी का विकास का जो अश्वमेध चला है. उससे हम उत्तर प्रदेश में तो जीतेंगे ही, बंगाल और ओडिशा में भी कमल का फूल खिलेगा. हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते. हमारे लिए मां भारती की सुरक्षा सर्वोच्च स्थान पर है. 2019 में मोदी जी की सरकार बनाइए. हम कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुनकर निकालेंगे.

उन्‍होंने कहा कि 5 साल में 2.5 करोड़ परिवारों को बिजली देने का काम मोदी जी की सरकार ने किया है. 13 करोड़ युवाओं-युवतियों को मुद्रा योजना से लोन देने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है. दीन दयाल जी की कल्पना का भारत बनाना है, जिसमें हर घर में आधारभूत सुविधाएं हो. इसके लिए फिर एक बार मोदी सरकार बनानी है.

You Might Also Like