प्रिंस फिलिप ने सरेंडर किया ड्राइविंग लाइसेंस, पिछले महीने कर दिया था कार एक्सीडेंट

प्रिंस फिलिप ने सरेंडर किया ड्राइविंग लाइसेंस, पिछले महीने कर दिया था कार एक्सीडेंट

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति 97 वर्षीय प्रिंस फिलीप (Prince Philip) ने गत माह में हुई कार दुर्घटना के बाद शनिवार को अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। बता दें कि प्रिंस फिलीप की कार दुर्घटना के बाद काफी विवाद हुआ था। मीडिया में बढ़ती उम्र में वाहन चलाने को लेकर गंभीर चर्चा छिड़ गई थी।

बकिंघम पैलेस ने बताया कि Duke of Edinburgh (प्रिंस फिलीप) ने पिछले महीने हुए लैंड रोवर दुर्घटना के बाद स्वयं यह फैसला लिया।पैलेस की ओर से जारी बयान के अनुसार, ‘गंभीरता से विचार करने के बाद Duke of Edinburgh ने स्वेच्छा से अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर करने का फैसला लिया है।’

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नोरफ्लोक पुलिस इसकी पुष्टि करती है कि सैंड्रिंघम दुर्घटना में शामिल लैंडरोवर के ड्राइवर ने स्वेच्छा से अपना लाइसेंस सरेंडर कर दिया है।

बता दें कि सैंड्रिघम रिसायत के नजदीक गत माह 17 जनवरी को एक कार से टक्कर के बाद प्रिंस की लैंड रोवर पलट गई थी। हालांकि, इस दौरान उन्हें कोई चोट नहीं आई थी। दूसरी गाड़ी पर सवार दो महिलाएं और उसका ड्राइवर जख्मी हो गए हैं। उस गाड़ी में एक बच्चा भी था। बताया जा रहा है कि सूर्य की तेज रोशनी में आंखें चौंधियाने से उनका संतुलन बिगड़ा जिस कारण यह हादसा हुआ। इसके बाद उस सड़क पर गाड़ी की गति सीमा भी कम कर दी गई है।

ब्रिटेन में गाड़ी चलाने की उम्र की कोई सीमा नहीं है। हालांकि, 70 साल का होने पर व्यक्ति का लाइसेंस रद हो जाता है। उसे नवीनीकृत नहीं कराने पर वह गाड़ी नहीं चला सकता।

You Might Also Like