डबल रोल में कपिल सिब्‍बल, पहले अनिल अंबानी का विरोध किया,

डबल रोल में कपिल सिब्‍बल, पहले अनिल अंबानी का विरोध किया,

भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के अनिल अंबानी समूह के साथ “करीबी रिश्ते”हैं और विपक्षी पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का कई मामलों में उद्योगपति के समूह का ‘‘पक्ष लेना’’पार्टी का पर्दाफाश करता है. भाजपा की ओर से यह हमला तब किया गया है जब वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को एक सुनवाई में रिलायंस की तरफ से पेश हुए.

यह सुनवाई एरिक्सन इंडिया द्वारा रिलायंस कम्युनिकेशन्स लिमिटेड (आरकॉम) के चेयरमैन अनिल अंबानी एवं अन्य के खिलाफ दायर अवमानना से जुड़ी थी. एरिक्सन इंडिया ने यह मामला 550 करोड़ रुपये के बकाये का भुगतान नहीं करने को लेकर दायर किया है. दरअसल कांग्रेस राफेल मुद्दे पर सरकार को लगातार घेर रही है. उसका आरोप है कि राफेल डील से अनिल अंबानी को लाभ मिला. कपिल सिब्‍बल ने भी ट्वीट कर मंगलवार सुबह पहले इस मसले पर अनिल अंबानी को घेरा लेकिन उसके बाद उसी दिन एरिक्‍सन मामले में अंबानी की तरफ से पेश हुए.

बीजेपी का हमला

भाजपा प्रवक्ता जीवी एल नरसिम्हा राव ने सिब्बल द्वारा अंबानी की आलोचना करने और अदालत में रिलायंस की ओर से पेश होने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला और कहा, ‘‘राहुल गांधी और कांग्रेस दुष्प्रचार में लिप्त हैं क्योंकि कंपनी (अनिल अंबानी समूह) जिसके बारे में उनका आरोप है कि उसे यहां (राफेल सौदे में) लाभ हुआ, उसे इस सरकार में कोई लाभ नहीं हुआ बल्कि उसे तब अनुचित लाभ हुआ जब कांग्रेस सत्ता में थी.’’

You Might Also Like