दिल्ली में थमने का नाम नही ले रही आग की लपटें, नारायणा में पेपर कार्ड फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दिल्ली में थमने का नाम नही ले रही आग की लपटें, नारायणा में पेपर कार्ड फैक्ट्री में लगी भीषण आग

दिल्ली के नारायणा औद्योगिक क्षेत्र फेस-1 में स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 29 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। यह एक पेपर कार्ड फैक्ट्री है। आग कैसे लगी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। इस बीच राहत की बात यह है कि इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग लगातार बढ़ते जा रही है। अगर आग पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो आस-पास की फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ सकती हैं।

दिल्ली के नारायणा में गिफ्ट बनाने वाली नामी कंपनी आर्चीज की परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग लगी है, जिसे दो घंटे बाद भी बुझाया नहीं जा सका है। इस फैक्ट्री में परफ्यूम के अलावा दूसरे फ्लोर पर ग्रीटिंग कार्ड बनाने का काम भी होता है। गौरतलब है कि आर्चीज की इस बिल्डिंग में कॉर्पोरेट ऑफिस भी है।

परफ्यूम और कार्ड की फैक्ट्री होने की वजह से आग तेजी से बढ़ रही है और इस पर काबू पाने में मुश्किल आ रही है। आग इतनी तेज है कि दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। उनके लिए बिल्डिंग में घुसना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में ये आग कब तक बुझेगी कुछ कहा नहीं जा सकता।

बात दें कि दिल्ली में बीते तीन दिन से लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है। सबसे पहले परसो यानी मंगलवार को करोलबाग के अर्पित पैलेस में आग लगने से 17 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी और इसके बाद कल यानी बुधवार को पश्चिमपुरी इलाके में 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई थीं।

You Might Also Like