महानायक अमिताभ बच्चन ने किए इंडस्ट्री में 50 साल पूरे, बेटे अभिषेक ने ऐसे किया सेलीब्रेट

हमारे इंडियन सिनेमा के एंग्री यंगमेन, सदी के महानायक बिग बी अमिताभ बच्चन की एक-एक अदा उनके फैंस के दिल में उतर जाती है, उनकी एक्टिंग उनकी आवाज का जादू लंबे अरसे से लोगों को अपना दीवाना बनाए है. इस उम्र में भी वह युवाओं के रोल मॉडल हैं. सिल्वर स्क्रीन से लोगों के दिलों तक पर राज करने वाले बॉलीवुड के शहंशाह ने एक्टिंग करियर के 50 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने बेहद खास अंदाज में उन्हें विश किया है. 

बड़ा पर्दा हो, छोटा पर्दा या फिर विज्ञापनों का संसार, बिग बी का जलवा आज भी हर जगह बरकरार है. लेकिन आपको भी जानकर हैरानी होगी कि यह जलवा एक दिन का नहीं बल्कि पूरे आधी सदी से चला आ रहा है. जी हां हिंदी सिनेमा जगत में अमिताभ बच्चन ने अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर अभिषेक बच्चन ने अपने पिता की तारीफ में एक इमोशनल पोस्ट तो लिखी साथ ही पिता की तस्वीर की प्रिंट वाली टी-शर्ट भी पहने नजर आए.

अभिषेक ने इस मौके पर सोशल मीडिया पर पर अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें वह बिग बी की एंग्री यंगमेन के दौर की एक फोटो प्रिंट वाली टी-शर्ट में नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने इस तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा- ”मेरे लिए वे एक ICON हैं. इतना ही नहीं बल्कि इससे भी ज्यादा बहुत कुछ हैं. मेरे पिता, अच्छे दोस्त, एक मार्गदर्शक, आदर्श, एक हीरो, अच्छे आलोचक और सबसे बड़ा सहारा. आज से 50 साल पहले उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. मुझे पक्का यकीन है कि आज भी अपने काम को लेकर उनका पैशन और अप्रोच बिल्कुल वैसा ही है जैसा पहले दिन था.”

”प्यारे पिता जी, आज हम इस मौके पर आपके हुनर को, आपके हौसले को, आपके जुनून को, आपकी प्रतिभा को और आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व को सेलिब्रेट करेंगे. मैं इंतजार नहीं कर सकता ये देखने के लिए कि आने वाले 50 सालों में आप अपने काम में और क्या-क्या मुकाम हासिल करेंगे. आज जब मैंने पिता जी को इस खास मौके पर उन्हें कमरे में जाकर विश किया और पूछा कि वे कहां जा रहे हैं. जवाब में पिता जी ने कहा ”काम पर”.”

अमिताभ बच्चन की फिल्मों में इस गोल्डन जुबली ईयर के पूरे होने पर हम उनके करियर की बता करें तो अमिताभ बच्चन ने 1969 में फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. साल 1971 में सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आनंद’ में साइड हीरो की अहम भूमिका में नजर आए. लेकिन साल 1973 में फिल्म ‘जंजीर’ के पुलिस अफसर के रोल ने उन्हें लोगों के दिलों में खास जगह दिलाई. ऐसे शुरु हुआ महानायक अमिताभ बच्चन का कभी ना थमने वाला सफलता का सफर.

बता दें कि इस साल अमिताभ बच्चन सुपरहीरो थीम पर बन रही फिल्म ब्रम्हास्त्र में एक्शन करते नजर आने वाले हैं.

Related Articles

Live TV
Close