सेक्युलर नेताओं पर सोनू निगम ने कसा तंज, ‘आप दुख मत मनाइए, CRPF के ही तो लोग थे’

सेक्युलर नेताओं पर सोनू निगम ने कसा तंज, ‘आप दुख मत मनाइए, CRPF के ही तो लोग थे’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए भीषण आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं. देश-दुनिया में इस आतंकी हमले की निंदा हो रही है. बॉलीवुड से लेकर खेल जगत ने इसकी कड़ी निंदा की है. बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने हमले की निंदा करते हुए सेक्युलर लोगों पर तंज कसा है.

सोनू निगम ने कहा, “आजकल ये लेफ्टेस्ट नेता पुलवामा में शहीद हुए जवानों पर दुख मना रहे हैं. भारत तेरे टुकड़े होंगे…अफज़ल हम शर्मिंदा हैं…आप तो ऐसे नारे फिर से लगाइए…देश के प्रति राष्ट्रवादी होना या देश का दुःख करना बीजेपी और आरएसएस जैसी संस्थाओ पर छोड़ दीजिए.” सोनू निगम ने व्यंगयात्मक लहजे में कहा, “आप दुख मत मनाइए, CRPF के ही तो लोग थे. नमस्ते भी नहीं बोलना है लाल सलाम बोलिए.”   

सोनू निगम ने अपने कटाक्ष में बॉलीवुड की उन हस्तियों पर भी निशाना साधा जो तमाम मुद्दों पर मानवाधिकार की बात करते आए हैं.

सीआपीएफ के शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

भयावह आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों की पार्थिव देह जब उनके पैतृक गांवों के लिए रवाना की गई तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीदों को कंधा दिया. सिंह ने कहा, “राष्ट्र हमारे बहादुर सीआरपीएफ जवानों के सर्वेाच्च बलिदान को नहीं भूलेगा. मैंने पुलवामा के शहीदों को अपनी अंतिम श्रद्धांजलि दे दी है. बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.”

भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया 
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत ने सख्त कदम उठाते हुए पाकिस्तान से व्यापार में ‘सबसे तरजीही राष्ट्र (एमएफएन)’ का दर्जा वापस ले लिया है. सूत्रों के मुताबिक, भारत सीमा शुल्क में वृद्धि, बंदरगाह से जुड़े प्रतिबंध और पाकिस्तान से आयातित वस्तुओं पर प्रतिबंध जैसे दंडात्मक कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है. सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीएस) की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान का सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र यानी मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएफएन) का दर्जा वापस ले लिया गया है.

You Might Also Like