पुलवामा अटैक: बॉलीवुड के बाद भोजपुरी सितारों का भी खौला खून, कहा- ‘मुंहतोड़ जवाब दो’

पुलवामा अटैक: बॉलीवुड के बाद भोजपुरी सितारों का भी खौला खून, कहा- ‘मुंहतोड़ जवाब दो’

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए आतंकी हमले को लेकर बॉलीवुड के बाद अब भोजपुरी सितारों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं. पुलवामा आतंकी हमले में अब तक 40 CRPF जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि कई जवान बुरी तरह घायल हैं. बता दें, करीब 2500 जवान जम्मू से श्रीनगर की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान जवानों के काफिले पर आतंकी ने कार में विस्फोटक भरकर हमला किया, जिसकी वजह से CRPF बस के परखच्चे उड़ गए. चारों तरफ इस हमले की निंदा की जा रही है. 

भुलाया नहीं जाएगा पुलवामा का घाव: रवि किशन 
इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित अभिनेता रवि किशन कल पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों के लिए दुखी हैं. उन्होंने शहीदों को नम आंखों से श्रद्धांजलि भी दी और कहा कि पुलवामा में इन जवानों की शहादत को भुलाया नहीं जाएगा और दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा. यह कायराना कृत्य है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सबको इसका इंतजार है. हमले की घटना को केंद्र सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है.

बहुत आहत हूं और क्रोधित भी: दिनेश लाल यादव
भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ने कहा कि इस हमले से वह बहुत आहत और क्रोधित हैं. उन्होंने शहीदों को नमन किया. जवानों के परिवार की हालत का अंदाजा है, इसलिए दिल बैठ गया है… क्योंकि मैंने भी बड़ी बहन के पति जो जम्मू मैं शहीद हुए उनकी बॉडी का इंतजार दो दिन पूरे परिवार के साथ घर पर किया है और क्या हैल होता है मां-बाप, भाई-बहन और बच्चों का अपनी आंखों से देखा है. वह पल बहुत द्रदभरा होता है. कहां बुनियादी भूल हो गई है…कौन लोग हैं जो आतंकी बनकर जन्नत पाने की इच्छा रखते हैं. ऐसे लोगों को नर्क में भी जगह नहीं मिलेगी.

शेर को ललकारा है, अंजाम दोजख से भयानक होगा: खेसारीलाल यादव
पुलवामा आतंकी हमले पर पूरा देश क्रोधित है. इस हमले में बिहार का दो जवान समेत 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए. इस पर भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारीलाल यादव ने दुख जताया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही आतंकवादियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्होंने शेर को ललकारा है अब अंजाम भयानक होगा.

इस हमले का जवाब देना होगा: गौरव झा
भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता गौरव झा ने शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि दी और साथ में कहा कि इस आतंकी हमले का जवाब देना ही होगा. उन्होंने एक कविता कहा-

मुठ्ठी भर कुत्तों को शामिल करके शेरों को ललकारा है,
किसके बहकावे मे आकर फिर से दिलेरों को ललकारा है…
अबकी युद्ध हुआ गर तो अब नरसंहार बड़ा भीषण होगा,
पाक आतंकियों को मिटाना है यही हर हिंदुस्तानी का प्रण होगा…

बेहद शर्मनाक घटना: पुनम दुबे
भोजपुरी एक्ट्रेस पूनम दुबे ने इस आतंकी हमले को बेहद शर्मनाक बताया. उन्होंने कहा कि जिस तरह पीएम मोदी ने उरी का बदला 2016 में लिया था, उसी तरह इस हमले का बदला लेना चाहिए, क्योंकि आज अगर हम अपने घरों में सुरक्षित हैं तो वह सिर्फ जवानों के कारण. अब दुश्मनों को छोड़ना नहीं चाहिए, उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने की जरूरत है.

जल्दी ही इस आंतकियों का कुछ करना होगा: शुभी शर्मा
भोजपुरी फिल्मों की मशहूर अदाकार शुभी शर्मा इस आतंकी हमले से काफी दुखी हैं. उन्होंने कहा कि जल्दी ही इस आंतकियों का कुछ करना होगा, उन्हें सबक सिखाना होगा.

आतंकियों को अब उसकी औकात बताने की जरूरत है: प्रदीप पांडेय चिंटू 
इस हमले के बाद भोजपुरी सुपरस्टार प्रदीप पांडेय चिंटू का भी गुस्सा भड़क उठा है. उन्होंने आतंकियों को साफ-साफ कहा कि हिम्मत है तो सामने से लड़ो, कायर की तरह पीठ पीछे वार करना बंद करो. वरना हम तुम्हारी हस्ती मिटा देंगे. भारत मां के बेटे अगर प्यार करना जानते हैं, तो तुम जैसों को औकात बताना भी जानते हैं.

सब भूलकर दुश्मनों पर करनी चाहिए जवाबी कार्रवाई: अवधेश मिश्रा 
भोजपुरी अभिनेता अवधेश मिश्रा भी बेहद आहत हैं. उन्होंने इस कायरतापूर्ण हमले में शहीद देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही कहा कि जिस तरह से ऐसी आतंकी घटनाएं निरंतर बढ़ रही है, उसका एक ही समाधान है कि ऐसे लोगों पर सख्ती से जवाबी कार्यवाई हो. और आज चुनाव और सत्ता की चिंता छोड़कर भारत सरकार को ये करना भी चाहिए. तभी ये सुधरेंगे और दुनिया में शांति कायम होगी.

जवानों की शहादत व्‍यर्थ न जाए: गुंजन पंत
फिल्‍म अभिनेत्री गुंजन पंत पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भावुक हों गई और कहा कि 14 फरवरी का दिन देश के लिए काला दिन बन गया. यह न जानें कितने जख्‍म और घाव हमें दे गया. जहां हमारे देश के 42 जवान शहीद हो गए, वहीं किसी मां ने अपना बेटा खो दिया. भाई खो दिया. सुहाग छिन गया. बहुत दुख होता है. बहुत दर्द होता है. लेकिन कब तक इस प्रकार से हमले होते रहेंगे और हम हाथ पर हाथ धरे बैठे रहेंगे.

बार–बार होने चाहिए सर्जिकल स्‍ट्राइक: संभावना सेठ
बिग बॉस फेम अभिनेत्री संभावना सेठ ने कहा कि इस घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मुझे लगता है ये शोक मनाने का समय नहीं है. पहले जो सर्जिकल स्‍ट्राइक हो चुका है, मेरे हिसाब से वो बार–बार होनी चाहिए. इनको इनकी जगह पर घुस कर मारना चाहिए, क्‍योंकि हम लोग सभी सुनते रहते हैं, ये हमले कभी खत्‍म नहीं होने वाले हैं. इनका हमें हर बार करारा जवाब देना है.

पीठ पर वार करने वालों का हो खात्‍मा: शुभम तिवारी
अभिनेता शुभम तिवारी ने शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि दी. उन्‍होंने कहा कि इस घटना के लिए ये कहा जाए कि ये जंग नहीं, नरसंहार किया गया है. पीठ पर वार किया गया है. क्‍योंकि जहां से भी ये लोग जुड़ें हैं, उनके अंदर ये ताकत नहीं कि हमारे सैनिकों का मुकाबला समाने से कर सकें. ये सिर्फ पीठ पर वार करते हैं. उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्‍तान का हर व्‍यक्ति चाहे वो जिस भी धर्म, मजहब और जाति का हो, थक चुका है इनके नापाक मंसूबों से.

आंतकवादी हैं राक्षस के अवतार, हो इनका संहार: आकांक्षा अवस्‍थी
फिल्‍म ‘दबंग सरकार’ फेम अभिनेत्री आकांक्षा अवस्‍थी ने आतंकवादियों को राक्षस का अवतार बताया और कहा कि अब इनका संहार हो ही जाना चाहिए. इससे पहले आकांक्षा ने भारत के उन वीरों को श्रद्धांजलि दी, जो कल पुलवाला में शहीद हो गए. इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए आकांक्षा बेहद गुस्‍से में नजर आईं और इसे शर्मनाक व स्तब्धकारी घटना बताया है.

आंतकियों को घुस कर मारने की है जरूरत: अरविंद अकेला कल्‍लू
अरविंद अकेला कल्‍लू ने कहा कि ये आतंकी हमला बेहद दुखद है. मेरी संवेदना उनके जवानों के परिवार के साथ है, जिन्होंने इस हमले में अपनी जान गंवाई है. लेकिन जब मैंने ये सुना, तो मेरा खून खौल उठा. इन कायरों को उनके मांद में घुस कर मारना होगा. इन्‍हें जीने का कोई हक नहीं है, जो दुनियाभर में खौफ और आतंक का राज कायम करना चाहते हैं. आतकियों ने हमारे स्‍वर्ग कश्‍मीर को खून से लाल कर दिया है. हम कितना सहेंगे इनके नापाक इरादों को. आज देश का हर आदमी चाहता है कि आतंक का नामोनिशान मिटाने के लिए एक लड़ाई हो ही जाए.

You Might Also Like