कश्मीरी छात्र ने पुलवामा हमले का किया समर्थन, कॉलेज ने किया निष्कासित

कश्मीरी छात्र ने पुलवामा हमले का किया समर्थन, कॉलेज ने किया निष्कासित

राष्‍ट्र विरोधी टिप्‍पणी करने वाले छात्र असफाक मोहम्मद खोजा को ग्रेटर नोएडा के आईआईएमटी कॉलेज ने निलंबित कर दिया है. कॉलेज ने साथ ही एसएसपी नोएडा को पत्र लिखकर मामले में सख्‍त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. बता दें कि शनिवार को कॉलेज प्रशासन की जानकारी में ये बात आई थी कि छात्र ने अपने ट्विटर अकाउंट से कश्‍मीर के संबंध में राष्‍ट्र विरोधी टिप्‍पणी की है.

आरोप है कि छात्र ने अपने ट्वीट में पुलवामा में जवानों पर हमले को जायज ठहराया था. इस ट्वीट के वायरल होते ही कॉलेज ने छात्र से पूछताछ की, तो उसने इस बात से इंकार किया. उसके मुताबिक उसने ऐसा कोई ट्वीट नहीं किया है.

उसका कहना है कि उसके अकाउंट को हैक किया गया है. ये उसे बदनाम करने की साजिश है. कॉलेज ने इस मामले की जांच करने के लिए पांच सदस्यीय प्रॉक्टोरियल इंक्वायरी बोर्ड का गठन भी कर दिया था.

वहीं इससे पहले कॉलेज के प्रशासन का कहना था कि अकाउंट उसके छात्र का नहीं है. कॉलेज के मुताबिक हमारा जो छात्र है उसका नाम है असफाक मोहम्मद खोजा है. छात्र का नाम गलत है, फिर भी हमने जब उससे बात कि तो उसने कहा कि उसकी आईडी को हैक किया गया है.  फोटो जरूर उसकी है लेकिन नाम उसका नहीं है, ना ही उसने कोई इस तरह का पोस्ट डाला है.

छात्र ने दी थी सफाई

वहीं छात्र ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा. उसके मुताबिक उसने ऐसा कोई एंटी नेशनल कमेंट पास नहीं किया है. कॉलेज प्रशासन के मुताबिक असफाक मोहम्मद खोजा एमए फाइनल ईयर का छात्र है और वह जम्मू कश्मीर का रहने वाला है.

कॉलेज प्रशासन ने कहा कि पुलवामा में जो भी हुआ वह अत्यंत दुखद है और हम लोग कड़ी शब्दों में भर्त्सना करते हैं. इस दुख की घड़ी में पूरा कॉलेज परिवार जवानों के परिवार के साथ है.

You Might Also Like