अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे PM मोदी, 39 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे PM मोदी, 39 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच चुके हैं. जहां प्रधानमंत्री मोदी संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही काशीवासियों को लगभग 3382 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे. वाराणसी में अपने लगभग पांच घंटे के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के औढे गांव में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर उतरे, जहां से अब वह सेना के हेलिकॉप्टर से डीरेका के लिए रवाना होंगे.

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के महामना कैंसर सेंटर में खुलेगा

डीरेका पहुंचने पर पीएम मोदी डीजल से इलेक्ट्रिक में परिवर्तित 10 हजार हॉर्सपावर क्षमता वाले लोकोमोटिव इंजन का लोकार्पण करेंगे. यहां से सड़क मार्ग से पीएम मोदी सीर स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे. वहां दर्शन-पूजन के बाद प्रधानमंत्री मोदी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय पहुंच कर टाटा कैंसर अस्पताल का शुभारंभ करेंगे. कैंसर अस्पताल के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री मोदी औढे गांव जाएंगे. जहां पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करने के साथ ही लगभग 3382 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

इस दौरान प्रधानमंत्री पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव और अवधेश यादव के परिजन से भी मुलाकात करेंगे. बता दें पीएम मोदी 18वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह सड़क, पर्यटन, स्वास्थ्य, पेयजल और आवास की 39 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर में मत्था टेकने के साथ ही पीएम मोदी मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ लंगर भी छकेंगे.

पटना: पुलवामा हमले से आहत एलजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को देखते हुए शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर पूरे शहर और औढे गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस बीच जो भी कोई व्यवस्था में सेंध लगाने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती की गई है और कुछ जगहों पर एक-दो घंटे के लिए रास्ते बंद रखे गए हैं. (इनपुटः भाषा से भी)

You Might Also Like