शहीदों के परिवार के लिए सूरत के लोगों ने दिए 65 लाख रुपये,

शहीदों के परिवार के लिए सूरत के लोगों ने दिए 65 लाख रुपये,

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मदद देने के लिए सारा देश एकजुट हो गया है. राजनेता, फिल्मी सितारों के बाद सूरत के लोगों ने शहीद के परिजनों को 65 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

शहादत के लिए रखा गया मौन

सोमवार को सूरत में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम से पहले लोगों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राष्ट्र गान गाकर मौन रखा. इस वर्ष के 262वें विवाह और देशभक्ति की भावनाएं पैदा हुईं नजरे पड़ी थी. देश की इस तरह की पहली घटना होगी कि समूह लग्न से पहले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई हो और देश का राष्ट्रगान गाया गया हो.

समाज के प्रमुख कानजीभाई भालाणा ने कहा, ”सामूहिक विवाह के माध्यम से संगठन को नई बात और नए विचार मिलते हैं. विवाहोत्सव में उद्योगपतियों की छह बेटियों ने अपने जन्मदिवस का खर्च बचाकर छह बेटियों के विवाह का खर्च उठाकर समाज को नई राह दिखाई है. राष्ट्र के लिए काम करने में सूरत की जनता कभी पीछे नहीं रही है. पुलवामा में 40 जवानों के शहीद होने के बाद दूसरे दिन एक मेजर शहीद हो गए. पूरे भारत में मात्र सूरत की जनता ही ऐसा काम पिछले 20 वर्ष से करती आ रही है. शहीदों के परिवारों को सम्मानित कर नकद सहायता देने का पुनीत कार्य सूरत के दाताओं के सहयोग से संभव हुआ है. विवाह में उपहार की जो राशि एकत्र हुई वह शहीद परिवारों के लिए उपयोग हो, यह भी सूरत में संभव हुआ है.”

You Might Also Like