कुछ राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के लिए बार-बार जात-पात का मुद्दा उठाते रहते हैं- PM मोदी

कुछ राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के लिए बार-बार जात-पात का मुद्दा उठाते रहते हैं- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से मंगलवार (19 फरवरी) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की अगवानी राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पाण्डेय व वाराणसी की महापौर के साथ भाजपा के अन्य नेताओं ने की. नरेंद्र मोदी काशी के लोगों को 3382 करोड़ की सौगात देंगे. पीएम मोदी सड़क, पर्यटन, स्वास्थ्य, पेयजल, आवास की 39 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

हम सभी भाग्यशाली हैं, जिन्हें गुरुओं, संतो और ऋषियों-मुनियों का मार्गदर्शन मिला. गुरुओं का ये ज्ञान और महान परम्परा ऐसे ही हमारी पीढ़ियों को रास्ता दिखाती रहे, इसके लिए भी हमारी सरकार लगातार कार्य कर रही है. संत रविदास जी के आशीर्वाद से नए भारत में बेईमानी के लिए, भ्रष्ट आचरण के लिए कोई स्थान नहीं. ईमानदारी से जो आगे बढ़ना चाहते हैं, उनके लिए हमारी सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी मिलेगी.

वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने यहां जनता को संबोधित करते हुए कहा कि, हमारे नौजवान साथी जो डिजिटल इंडिया के युग में सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बन रहे हैं, हम उनके साथ मिलकर वर्तमान स्थिति को बदलने वाले है. हमें उन लोगों को पहचानना होगा, जो अपने स्वार्थ और राजनीतिक लाभ के लिए जात-पात का मुद्दा उठाते हैं.

गरीब परिवारों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन, मुफ्त में गैस कनेक्शन, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, किसानों के लिए सिंचाई व्यवस्था और 6,000 रुपये वार्षिक अनुदान के साथ ही अन्य कई ऐसी योजनाएं शुरू की गई हैं, जो वंचित वर्ग को ऊपर उठाने के लिए हैं.

आज वाराणसी में जिन लोक कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन होगा, उन सभी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को समान रूप से मिलने वाला है. हमारी सरकार का हर कदम, हर योजना पूज्य संत रविदास जी की भावनाओं के अनुरूप है.

गुरु जी ने ऐसे भारत की कल्पना की थी, जहां बिना किसी भेदभाव के हर किसी का ख्याल रखा जाए. हमारी सरकार पिछले साढ़े चार साल से इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए लोक कल्याण के काम कर रही है. संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ो लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है. आपका सांसद होने के नाते मुझे भी यहां सेवा करने का मौका मिल रहा है.

2016 में मैंने इस प्रांगण को विकसित करने और इसके सौन्दर्यीकरण की बात कही थी, जिसकी मांग दशकों से हो रही थी, लेकिन किसी सरकार ने उसे पूरा नहीं किया था. आज इन सभी कार्यों का शुभारंभ हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, बाबतपुर एयरपोर्ट से वह सेना के हेलीकाप्टर से डीरेका हेलीपैड पहुंचे. डीरेका के डीजल से इलेक्ट्रिक में परिवर्तित पहले रेल इंजन को हरी झंडी दिखाकर रवाना की.

डीरेका में नब्बे सेकेंड की फिल्म व कार्यशाला को देखने के बाद पीएम मोदी हेलीकाप्टर से बीएचयू जाएंगे. पीएम मोदी 18वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे. यह दूसरा अवसर है जब संत रविदास जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में हैं. सीरगोवर्धनपुर में प्रधानमंत्री प्रसाद योजना के तहत लगभग 90 करोड़ की लागत से संत रविदास जन्मस्थली के विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे. यहां वह संत रविदास मंदिर भी जाएंगे और मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ लंगर भी छकेंगे.

You Might Also Like