बिहार में इंजीनियर बनकर खुश हुईं सनी लियोनी, तेजस्वी ने कहा-अरे, यह क्या…

बिहार में इंजीनियर बनकर खुश हुईं सनी लियोनी, तेजस्वी ने कहा-अरे, यह क्या…

बिहार परीक्षा को लेकर अक्सर सुर्खिोयों में बना रहता है, लेकिन इसबार की एक परीक्षा का परिणाम सोशल मीडिया पर जबर्दस्त चर्चा में बना हुआ है। बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के लिए जूनियर इंजीनियर की परीक्षा का परिणाम कल से ही सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, इस परीक्षा के परिणाम में सनी लियोनी नाम की उम्मीदवार ने मेरिट लिस्ट में टॉप किया है। इसे लेकर बॉलीवुड की हॉट स्टार  सनी लियोनी ने भी ट्वीट कर चुटकी ली है।

सोशल मीडिया पर ये ख़बर वायरल होने के बाद सनी लियोनी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है,”हाहा, मैं बेहद ख़ुश हूं कि दूसरी सनी ने इतना अच्छा स्कोर किया है!”

बता दें कि ये मामला लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, पीएचईडी का है। विभाग ने जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की मेरिट लिस्ट जारी कर दी और इस मेरिट लिस्ट में टॉप पर सनी लियोनी का हैं। उसे कुल 98.50 फीसदी नंबर मिले हैं।

तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर कसा तंज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले पर ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि नीतीश कुमार की कार्यशैली के चलते सनी लियोन ने बिहार में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा टॉप की हैं। नीतीश जी ने बिना परीक्षा ‘डिग्री दिखाओ,टीचर बनो की नीति अपनाकर शिक्षा का बंटाधार किया। अब वही सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री के आधार पर इंजीनियर नियुक्ति में कर रहे है।

सनी लियोनी बनीं टॉपर, मिले कुल 98.50 फीसदी अंक

बता दें कि बिहार पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट (पीएचईडी) में जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। विभाग ने इसका मेरिट लिस्ट जारी किया है, जिसमें सनी लियोनी ने 98.50 फीसदी अंक हासिल टॉप किया है। परीक्षा में बैठी सनी लियोनी के पिता का नाम लियोना लियोनी है और उनकी एप्लिकेशन आईडी जेईसी/0031211 है।

इतना ही नहीं, तीसरे नंबर पर जिस अभ्यर्थी का नाम है, वो तो पढ़ने के बाद आपको कंफ्यूज कर सकता है। उसने नाम के बदले बस अंग्रेजी के कुछ अल्फाबेट लिखे हुए हैं। इस रिजल्ट को देखकर बिहार में चर्चा का दौरा जारी है।

पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा-रिजल्ट कहां निकला है

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग यानी पीएचईडी के जूनियर इंजीनियर के रिजल्ट पर पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने प्रतिक्रिया जाहिर की है और कहा है कि अब तक परीक्षा परिणाम प्रकाशित ही नहीं किए गए हैं।जेई के पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई हैं, जिसमें 17000 लोगों ने आवेदन दिया है। हमने अभी सिर्फ उन नामों की लिस्ट जारी की है, ताकि किसी भी तरह की समस्या पर आवेदनकर्ता जानकारी ले सकें।

मंत्री ने आगे कहा कि ये नियुक्तियां हैं ही नहीं। रिजल्ट के बाद काउंसिलिंग की जाएगी। जहां आवेदकों को अपने रिजल्ट दिखाने होंगे। संभावना है कि कुछ लोगों ने फर्जी नामों के साथ फॉर्म भरा हो, जब वे मार्कशीट लेकर आऐंगे तब मामला सुलझ जाएगा। लेकिन सवाल यह है कि अगर मंत्री के मुताबिक रिजल्ट जारी ही नहीं हुए तो फिर लिस्ट में आवेदकों के नाम के आगे प्रतिशत नंबर किस संदर्भ में जारी किए गए

You Might Also Like