न्यूयॉर्क में पाकिस्तान दूतावास के बाहर भारतीयों का प्रदर्शन,

न्यूयॉर्क में पाकिस्तान दूतावास के बाहर भारतीयों का प्रदर्शन,

 जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमलों के बाद देश दुनिया में पाकिस्तान के खिलाफ रोष है. भारत में जगह-जगह प्रदर्शन के बाद अब अमेरिका में रह रहे भारतीयों ने शनिवार को पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के बाहर लोगों ने प्रदर्शन किया. न्यूयॉर्क में पाकिस्तान दूतावास के बाहर भारतीयों ने इक्ट्ठा होकर नारेबाजी की.

लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तान के लगाए नारे
गुस्साएं लोगों ने दूतावास के बाहर ‘लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तान, ग्लोबल ट्रेर्र पाकिस्तान, 9/11 पाकिस्तान, 26/11 पाकिस्तान, ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान’ के नारे लगाए. इससे पहले 19 फरवरी को सैकड़ों अमेरिकी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले पर शोक एवं नाराजगी प्रकट करने के लिए अमेरिका के विभिन्न शहरों में एकत्रित हुए थे.

14 फरवरी को हुआ था आतंकी हमला
उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला हुआ था. इस हमले में भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे.

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव
इस हमले ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा दिया है और दोनों ही देशों ने अपने-अपने राजदूतों को वापस बुला लिया है. अपने गुस्से को जाहिर करने के लिए सैकड़ों भारतीय-अमेरिकी शिकागो की बाहरी सीमा पर बने 9/11 स्मारक के पास रविवार को एकत्रित हुए और सभी देशों से ऐसे “नृशंस अपराधों” को अंजाम देने वालों के खिलाफ भारत एवं अमेरिका की जंग में साथ खड़े रहने की अपील की.

You Might Also Like