भारतीय वासुसेना की कार्रवाई पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट कहा- ‘IAF के पायलटों को मेरा सलाम’

भारतीय वासुसेना की कार्रवाई पर राहुल गांधी ने किया ट्वीट कहा- ‘IAF के पायलटों को मेरा सलाम’

पुलवामा हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायु सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के 12 ठिकानों को तबाह कर दिया है. भारतीय वायु सेना की इस कार्रवाई पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर भारतीय वासुसेना के जवानों को सलाम किया है. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘भारतीय वायुसेना के पायलटों को मेरा सलाम’. भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन का हर कोई स्वागत कर रहा है. एलओसी के पार जाकर भारतीय वायुसेना ने जो बड़ी कार्रवाई की है, उस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का भी बयान आया है.

इंडियन एयर फोर्स के मिराज विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैंपों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया गया. भारतीय वासुसेना की इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकियों को मार गिराया गया. इसमें जैश, हिज्बुल और लश्कर के कई आंतकियों को ढ़ेर कर दिया.

तड़के 3:45 बजे चलाए गए भारतीय वायुसेना के इस बड़े ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे. यह पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है. यहां तक कि कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार नहीं की थी.

You Might Also Like