पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर PM मोदी ने लिया था बड़ी कार्रवाई का फैसला

पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर PM मोदी ने लिया था बड़ी कार्रवाई का फैसला

पुलवामा हमले के बाद भारत ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पीओके में घुसकर जैश ए मोहम्मद के करीब 10 ठिकानों को तबाह कर दिया. 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने एक बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के 24 घंटे के अंदर ही बड़ी कार्रवाई का फैसला लिया गया था. पीएम मोदी ने आतंकी संगठन खत्म करने का आदेश दिया था. जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने सोमवार को पीओके में घुसकर 12 आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए बमबारी की.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय एयर फोर्स के 12 मिराज 2000 विमानों ने जैश के आंतकी 12 ठिकानों पर 1000 किलों से ज्यादा विस्फोटक गिराए. भारतीय वायुसेना ने आज (मंगलवार) सुबह 03.30 बजे ये बमबारी की. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है. पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने भी स्वीकार कर लिया है.

पुलवामा में हुए हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी बिहार में होने वाली रैली कैंसिल कर दी थी. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इमरजेंसी बैठक बुलाई थी. गृह सचिव राजीव गाबा भूटान की यात्रा बीच में ही छोड़कर देश लौटे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसे लेकर राजनाथ सिंह से बात की थी. हमले के बाद से पीएम मोदी अजीत डोभाल से भी लगातार संपर्क में थे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस हमले पर कहा था कि जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. हमले के अगले दिन यानि 15 फरवरी को पीएम मोदी ने कहा था कि पुलवामा हमले के गुनहगारों को उनके किये कि सजा जरूर मिलेगी. हमारा पड़ोसी देश ये भूल रहा है कि ये नई रीति और नई नीति वाला भारत है. आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा.

उन्होंने कहा था कि सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, ये तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है. आतंकवादियों एवं उनके सरपरस्तों को कड़ा संदेश देते हुए मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब लिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि हमारा पड़ोसी देश ये भूल रहा है कि ये नई रीति और नई नीति वाला भारत है. आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये धरती गवाह है कि मां भारती की रक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है.

You Might Also Like