न्यूनतम साझा कार्यक्रम के लिए विपक्षी नेता 27 फरवरी को करेंगे बैठक

न्यूनतम साझा कार्यक्रम के लिए विपक्षी नेता 27 फरवरी को करेंगे बैठक

विभिन्न विपक्षी दलों के नेता आम चुनाव लड़ने के लिए ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ तय करने के उद्देश्य से 27 फरवरी को संसद में बैठक करेंगे. सूत्रों ने बताया कि संसदीय पुस्तकालय में विपक्षी नेताओं को बुलाया गया है जहां आम चुनावों में बीजेपी से भिड़ने के लिए एक सामूहिक रणनीति तय की जाएगी. उन्होंने बताया कि विपक्षी दल के नेता बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए चुनावी रणनीति पर भी विचार कर सकते हैं. पुलवामा आतंकवादी हमले पर विपक्ष की रणनीति पर भी इस बैठक में चर्चा हो सकती है.

कांग्रेस सहित विपक्षी नेताओं की पिछली बैठक 13 फरवरी को हुई थी और इस बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनने पर सहमति बनी थी. कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने इससे पहले विपक्षी दलों के एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम का प्रस्ताव दिया था और बीजेपी को हराने के लिए राज्य स्तरीय गठबंधन पर जोर दिया था.

पिछली बैठक में जिन नेताओं ने हिस्सा लिया था उनमें राहुल के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राकांपा प्रमुख शरद पवार, तेदेपा प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और नेशल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला समेत अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया था. सूत्रों ने बताया कि विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के 27 फरवरी को होने वाले बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है हालांकि वाम दलों ने अभी तक इस बैठक में शामिल होने के बारे में निर्णय नहीं किया है.