राजस्थान: 25 सीटों को लेकर कांग्रेस में शुरू हुआ बैठकों का दौर

राजस्थान के मिशन 25 को लेकर कांग्रेस का मंगलवार से दिल्ली में मंथन शुरू हो गया है. इस दौरान लोकसभा प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा. प्रदेश की 25 सीटों को लेकर प्रभारी अविनाश पांडे राजस्थान के नेताओं के साथ मंथन करेंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी मंत्री भी इस दौरान मौजूद रहेंगे. सह प्रभारी, लोकसभा के हारे हुए प्रत्याशी वर्तमान और पूर्व विधायक भी बैठक में हिस्सा लेंगे. मंगलवार यानी आज नौ लोकसभा क्षेत्रों को लेकर प्रभारी मंत्री और सीनियर नेताओं के साथ चर्चा होगी.

चूरू, गंगानगर, झुंझुनूं, नागौर, बीकानेर, सीकर भरतपुर-करौली और टोंक लोकसभा सीट को लेकर मंथन होगा. पंजाब भवन में 10 बजे से शाम तक बैठकों का दौर चलेगा. सबसे पहले चूरू लोकसभा को लेकर बैठक होगी. जिसके बाद बुधवार को भी 9 सीटों पर मंथन जारी रहेगा.

आपको बता दें, ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव 2018 की तरह लोकसभा चुनावमें भी कांग्रेस पेराशूट नेताओं को मौका दे सकती है. साथ ही परिवारवाद को भी बढ़ावा दे सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के बेटा या बेटी या कोई अन्य रिश्तेदार लोकसभा चुनाव में दावेदारी पेश कर सकते हैं. हालांकि, इसी बीच राजस्थान से कांग्रेस के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनके परिवार से लोकसभा चुनाव में कोई नहीं उतरेगा.

वहीं आपको यह भी बता दें कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते बीजेपी ने राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी कांग्रेस आज तक एक बार भी राजस्थान की सभी सीटों पर जीत हासिल नहीं कर पाई है. हालांकि, आने वाले चुनाव में क्या होता यह तो वक्त ही बताएगा.

Related Articles

Live TV
Close