पाक क्रिकेटर वसीम अकरम ने भारत के नाम दिया ये संदेश

पाक क्रिकेटर वसीम अकरम ने भारत के नाम दिया ये संदेश

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल चल रहा है। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद से लगातार देश में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग चल रही है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के 12 दिन बाद भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी कैंप पर एयर स्ट्राइक (IAF Air Strike) की, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच माहौल और गर्म हो गया है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारत से एक अपील की है।

टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में एक बार फिर से शानदार खेल दिखाया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। पहले टी-20 के बाद भारत को दूसरे टी-20 में भी हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ भारत 2 मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से हार गया। बुधवार (27 फरवरी) को खेले गए बेंगलुरु टी-20 में धौनी शानदार फॉर्म में दिखे। भले ही यह सीरीज भारत हार गया हो, लेकिन धौनी ने अपने नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों में हमसे अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद, बल्ले और फील्डिंग में हमें मात दी। हमने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था। 190 का स्कोर किसीभी मैदान पर एक अच्छा स्कोर होता है। लेकिन जब मैक्सवेल इस तरह एक पारी खेलते हैं तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं।”

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने ने श्रीलंका में भ्रष्टाचार से संबंधित जांच में सहयोग नहीं करने को लेकर अपने पूर्व साथी सनथ जयसूर्या की आलोचना की है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जयसूर्या को भ्रष्टाचार रोधी इकाई के दो नियमों का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए उन्हें क्रिकेट से संबंधित गतिविधियों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

You Might Also Like