उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक घायल

उरी सेक्टर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक घायल

 भारतीय सेना द्वारा मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से उत्तरी कश्मीर के उरी कमलकोट क्षेत्रों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है.

एक स्थानीय नागरिक हुआ घायल

पाकिस्तान की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की जानकारी मिली है. यह उरी सेक्टर में कमलकोट सेक्टर में गौहालन, चोकस, किकर और काठी चौकियों के पास हुआ है.

भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

भारत-पाक सेनाओं ने इन क्षेत्रों में मोर्टार और छोटे हथियारों के साथ सुबह 3:00 बजे से भारी गोलाबारी की. पाकिस्तान की हरकत जग जाहिर है और आयदिन सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है जिसका भारतीय सेना मुहतोड़ जवाब देती रही ​है.

कुपवाड़ा में दो आतंकवादी ढेर

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के लंगेट के बाबागुंड गांव में रात भर हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकियों के शव को शुक्रवार सुबह घटनास्थल से बरामद किया गया.

अधिकारियों ने दी पूरे घटनाक्रम की जानकारी

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के कमलकोट इलाके में गुरुवार शाम भारतीय चौकियों और गांवों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि रातभर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही. जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का उचित जवाब दिया.

भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है और ऐसे समय में पाकिस्तानी सैनिकों ने यह संघर्ष विराम उल्लंघन किया है. पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

You Might Also Like