जमात-ए-इस्‍लामी के 60 से अधिक बैंक खाते सीज

जमात-ए-इस्‍लामी के 60 से अधिक बैंक खाते सीज

आतंकवाद को फंडिंग करने के आरोपी अलगाववादी जमात-ए-इस्लामी पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. इस पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब तक संगठन के 350 सदस्‍य गिरफ्तार किए जा चुके हैं. वहीं इसके 60 से अधिक बैंक खातों को भी सीज किया गया है. इसके अलावा जांच में जमात-ए-इस्‍लामी की कुल संपत्ति 4500 करोड़ रुपये से अधिक की आंकी गई है. बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर में संगठन के 400 स्‍कूलों, 350 मस्जिदों और 1 हजार मदरसे चलते हैं.

बता दें कि सरकार ने अलगाववादी समूह जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर को कथित रूप से राष्ट्र विरोधी और विध्वंसकारी गतिविधियों के लिए गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गुरुवार को प्रतिबंधित कर दिया था. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा पर एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद गृह मंत्रालय द्वारा प्रतिबंध को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी.

जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर देश में राष्ट्र विरोधी और विध्वंसकारी गतिविधियों में शामिल होने और आतंकवादी संगठनों के साथ संपर्क में होने का आरोप है. सुरक्षा बलों ने पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद अलगाववादी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी तथा जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं और समर्थकों को गिरफ्तार किया था.

You Might Also Like