मुख्यमंत्री रावत ने एसटीएच में एक अरब 97 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्‍यास

मुख्यमंत्री रावत ने एसटीएच में एक अरब 97 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्‍यास

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने मेडिकल कॉलेज परिसर में शनिवार को एक अरब, 97 करोड़ की तमाम योजनाओं का लोकार्पण आैर शिलान्यास किया। एक अरब 48 करोड़, 64 लाख 59 हजार रुपये की 21 योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा 48 करोड़, 84 लाख, 71 हजार रुपये की 20 योजनाओं का लोकार्पण किया गया। 

मुख्यमंत्री ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट समेत कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ करने के बाद कहा कि स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है। यहाँ पर 100 से बढ़ाकर 150 एमबीबीएस की सीटें कर दी गई हैं। अस्पतालों में कलस्टरल सिस्टम के तहत संचालित किया जा रहा है। जिला अस्पताल से पीएचसी सेंटरों को जोड़ा जाएगा। टिहरी के बाद रामनगर में अस्पताल से यह सुविधा शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि 39 अर्बन हेल्थ सेंटर खोलने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। हल्द्वानी में 4 सेंटर खोले जाएंगे। इसके साथ ही 977 स्टाफ नर्स और 28 तकनीशियन की नियुक्ति की जाएगी। सीएम ने कुमाऊँ में अटल आयुष्मान योजना का ग्राफ कम होने पर नाराजगी जताई और अधिकारियों से इस पर ध्यान देने की बात कही। इस दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री भगत सिंह कोश्‍यारी, उच्‍च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, मेयर जोगेन्‍द्र रौतेला, विधायक बंधीधर भगत आदि मौजूद रहे।

You Might Also Like