कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ़ अमेठी में घेरेंगे पीएम मोदी, देंगे 540 करोड़ की सौगात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ़ अमेठी में घेरेंगे पीएम मोदी, देंगे 540 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री बनने के बाद आज पहली बार अमेठी के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ़ में ही घेरेंगे। पीएम मोदी अमेठी के करीब डेढ़ घंटा रहने के दौरान 540 करोड़ रुपया की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेठी के गौरीगंज के कौहार में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गौरीगंज के कौहार में आयोजित होने वाली जनसभा में पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पाण्डेय व आधा दर्जन मंत्रियों के आने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के कोरवा के आयुध निर्माणी फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट शुभारंभ करेंगे।

एके 203 राइफल एके-47 का अपग्रेड वर्जन है। कौहार में 12 हजार करोड़ की लागत से रूस के साथ संयुक्त प्रोजेक्ट की एके-47 सीरिज की राइफल कलाश्निकोव बनाने वाले भारत-रूस राइफल प्राइवेट लिमिटेड की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ पीएम 538 करोड़ की बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य से जुड़ी नौ योजनाओं का लोकार्पण व नौ ही परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी दिन में पटना से चलकर दोपहर 3:40 पर अमेठी पहुंचेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी शाम 5:05 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर एसपीजी के साथ दूसरी सुरक्षा एजेंसियों ने कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह से अपने घेरे में ले लिया है। पीएमओ के अधिकारियों के साथ ही सेना व प्रदेश सरकार के तमाम अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर डेरा डाले हुए हैं। वहीं सुरक्षा को लेकर दो हजार से अधिक पुलिस व पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। पीएम मोदी की रैली में भारी भीड़ आने की संभावना के चलते गौरीगंज को आने वाली सभी सड़कों पर रूट डायर्वट किया गया है। पीएम मोदी पटना से सीधे प्रयागराज एयरपोर्ट और वहां से अमेठी के कौहार में बने हेलीपेड पर अपरान्ह तीन 45 पर पहुंचेंगे। वहां से दस मिनट में सभास्थल पर पहुंचेंग और एक घंटा बीस मिनट कौहार में रहने के बाद शाम पांच बजकर पांच मिनट पर वह प्रयागराज एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

स्मृति ईरानी ने जारी किया आडियो

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर आडियो जारी करते हुए अमेठी के लोगों से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने की बात कही है। 27 सेकेंड के आडियो में स्मृति ने अमेठी के लोगों से अमेठी की दीदी की तरफ से अपील की है।

इन परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

-स्टील प्रोसेसिंग यूनिट सेल जगदीशपुर

-बस स्टेशन अमेठी के उच्चीकरण एवं डिपो कार्यशाला का पुनर्निर्माण।

-अमेठी बस स्टेशन पर विश्राम गृह तथा दुकानों का निर्माण कार्य।

-पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज राघीपुर, धरौली का निर्माण कार्य।

-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दखिनवारा के मुख्य भवन का निर्माण कार्य।

-मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अधीनस्थ कार्यालय भवन का निर्माण कार्य।

-दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत निर्मित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र शुकुलपुर।

-आइपीडीएस योजनांतर्गत निर्मित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र खेरौना।

पीएम रखेंगे इन योजनाओं की आधारशिला

-आयुध निर्माणी कोरवा में एके 47 सीरीज की नई राइफल बनाने का प्लांट।

-132/33 केवी बिजली उपकेंद्र तिलोई का निर्माण कार्य।

-जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर का निर्माण।

-वृहद गोसंरक्षण केंद्र का निर्माण कार्य।

-नाबार्ड वित्त पोषित आरआइडीएफ 24 अंतर्गत अरियावां के पूरे गजराज संपर्क मार्ग का नव निर्माण कार्य।

-त्वरित आर्थिक विकास योजनांतर्गत अमेठी में रायबरेली-अयोध्या मार्ग पर ओनडीह से पूरे भूप छीछा तक संपर्क मार्ग का निर्माण।

-प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत सद्भाव मंडप का निर्माण।

-चार सौ केवी बिजली उपकेंद्र सिरसिरा रायबरेली का निर्माण कार्य।

-केंद्रीय विद्यालय ताला अमेठी के भवन का निर्माण कार्य।

You Might Also Like