कुंभ के आखिरी दिन फडणवीस-नड्डा समेत कई मंत्रियों ने लगाई डुबकी

कुंभ के आखिरी दिन फडणवीस-नड्डा समेत कई मंत्रियों ने लगाई डुबकी

दिव्य, भव्य और सुरक्षित कुंभ के आखिरी दिन केंद्र और राज्य सरकारों के कई मंत्रियों, अफसरों ने पवित्र संगम में डुबकी लगाई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे समेत कई मंत्री संगम पहुंचे। सूबे के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने भी संगम में आम श्रद्धालुओं साथ स्नान किया। त्रिवेणी तट पर मंत्रियों ने सविधि मंत्रोच्चार के साथ पूजा आरती की।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार की दोपहर संगम में डुबकी लगाई। उनके साथ संगम स्नान करने वालों में महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल व राज्यमंत्री अमरजीत मिश्र भी थे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे भी डुबकी लगाई। महाराष्ट्र के सीएम ने कुंभ की दिव्यता-भव्यता के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी। इससे पहले फडणवीस सुबह 10 बजे एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से यह विश्व स्तरीय आयोजन कीर्तिमान स्थापित करने में सफल रहा है। इसी तरह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने आमजन की तरह संगम नोज पहुंचकर डुबकी लगाई। स्नान के बाद उन्होंने पावन त्रिवेणी की सविधि मंत्रोच्चार के साथ पूजा की। इनके अलावा त्रिपुरा के उप मुख्यमंत्री विष्णु देव वर्मा ने भी संगम में डुबकी लगाकर कर लोक मंगल की कामना से पूजा-अर्चना की। उत्तराखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने संगम में डुबकी लगाई और बड़े हनुमान के दरबार में शीश नवाया।

You Might Also Like