कांग्रेस-JDS के बीच सीट शेयरिंग को लेकर हुई बैठक,

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में गठबंधन बनाने में जुटी कांग्रेस और जेडीएस में एक दौर की और बात होगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बीच एक दौर की और बात होगी. जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक में गठबंधन को लेकर राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बीच बैठक हुई, जिसमें जेडीएस ने 28 में से 10 सीट मांगी हैं.

सूत्रों के मुताबिक, जेडीएस को कांग्रेस सिर्फ 6 सीट देने के पक्ष में है. अब सीट बंटवारे पर एचडी देवगौड़ा की पहली प्रक्रिया सामने आई है. देवेगौड़ा ने कहा कि कुल 28 सीटें हैं. मैंने 10 सीटें हासिल की हैं. राहुल गांधी केसी वेणुगोपाल और दानिश अली के साथ चर्चा करने के बाद अंतिम फैसला लेंगे.

देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्यूलर के साथ फिलहाल कांग्रेस कर्नाटक में सरकार चला रही है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव भी दोनों पार्टियां साथ मिलकर लड़ेंगी. अगर कांग्रेस जेडीएस को दस सीट देने पर मान जाती है, तो ये माना जा रहा है कि कर्नाटक में गठबंधन का फॉर्मूला 18-10 हो सकता है.

आपको बता दें कि साल 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के त्रिशंकु नतीजे आने के बाद जेडीएस और कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया था. इसके बाद जेडीएस के नेता कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली. बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस ने कम सीटें होने के बावजूद जेडीएस के नेता को मुख्यमंत्री बनाया था. वहीं, अभी हाल ही में देवगौड़ा का एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को अगले पीएम के तौर पर समर्थन करने में कोई हिचक नहीं है.

Related Articles

Live TV
Close