उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने कसी कमर, प्रभारी नियुक्त

उत्तराखंड: लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने कसी कमर, प्रभारी नियुक्त

देहरादून। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने भी कमर कस ली है। पार्टी की प्रदेश स्तरीय समीक्षा बैठक में दो सीटों अल्मोड़ा और नैनीताल के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। टिहरी सीट पर भी जल्द प्रभारी नियुक्त कर दिया जाएगा।

पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी सूरज मल ने कहा कि हरिद्वार सीट पर पार्टी ने डॉ. अंतरिक्ष सैनी को प्रत्याशी बनाया है। अन्य सीटों पर भी जल्द प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी बसपा और सपा मिलकर चुनाव लड़ेंगी। दोनों पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा लगभग तय हो गया है। चार सीटों पर बसपा चुनाव लड़ेगी, जबकि पौड़ी सीट पर सपा अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी।

सीटों के बंटवारे के बाद अब बसपा ने चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। हरिद्वार रोड स्थित एक फार्म हाउस में हुई पार्टी की प्रदेश स्तरीय बैठक में चुनाव के लिए जिला और विधानसभावार चर्चा की गई। चर्चा के बाद पार्टी ने नैनीताल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट के लिए अपने प्रभारियों की भी घोषणा की।

पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी सूरज मल ने कहा कि नैनीताल में राजेंद्र दुबे, जबकि अल्मोड़ा के लिए सुंदरलाल को प्रभारी नियुक्त किया गया है। टिहरी सीट के लिए जल्द प्रभारी नियुक्त दिया जाएगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप बालियान, हरिद्वार पार्टी प्रत्याशी अंतरिक्ष सैनी, जिलाध्यक्ष सत्यपाल के साथ ही सपा की ओर से डॉ. सत्यनारायण सचान, गुलफाम अली, फुरकान अली, संजय धीमान, शिवराम मौजूद थे।

You Might Also Like