रिपब्लिकन सीनेटर का खुलासा, आर्मी के वरिष्ठ अधिकारी ने उनके साथ किया था दुष्कर्म

रिपब्लिकन सीनेटर का खुलासा, आर्मी के वरिष्ठ अधिकारी ने उनके साथ किया था दुष्कर्म

अमेरिकी सीनेटर मारथा मकसेली ने बुधवार को कहा है कि जब वह अमेरिकी वायु सेना में थीं, तो उनके साथ वरिष्ठ अफसर ने दुष्कर्म किया था। लेकिन उन्होंने इसकी कहीं पर भी शिकायत नहीं की। उन्होंने खुद को इसके लिए जिम्मेदार माना। मारथा को सिस्टम पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं था। बता दें मारथा अमेरिकी वायु सेना में पहली महिला लड़ाकू पायलट रह चुकी हैं।

52 वर्षीय मारथा ने कहा, “अपराधियों ने सत्ता की अपनी पोजीशन का कई तरीके से दुरुपयोग किया, उनका एक तरीके से मैं भी शिकार हुई और फिर वरिष्ठ अफसर द्वारा दुष्कर्म किया गया।” मारथा ने ये बात उस वक्त कही जब सीनेट में सेना में होने वाले यौन शोषण पर सुनवाई चल रही थी।

उन्होंने कहा, “लेकिन बहादुर लोगों के विपरीत मैंने इसकी सूचना नहीं दी। कई पुरुषों और स्त्रियों की तरह मुझे भी सिस्टम पर भरोसा नहीं था। मैंने खुद को इसके लिए जिम्मेदार माना। मैं शर्मिंदा थी और उलझन में थी। मैंने सोचा की मैं मजबूत थी लेकिन कमजोर महसूस कर रही थी।” उन्होंने दुष्कर्म करने वाले के बारे में कुछ नहीं बताया।

उन्होंने कहा कि “अमेरिकी सेना में बड़े पैमाने पर शोषण की खबरों को दबा दिया जाता है। आज सेना में घोटाले और कई और चीजें सामने आ रही हैं, मैंने सोचा अब लोगों को पता चलना चाहिए कि मैंने भी ये सब झेला है।” वायु सेना छोड़ने के करीब 18 साल बाद उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा कि अन्य पीड़ितों की तरह मुझे पता था कि सिस्टम भी मेरे साथ दोबारा पूरी तरह से दुष्कर्म करेगा।

मारथा के ऐसा कहने के बाद वायु सेना के प्रवक्ता कैप्टन कैरी वोल्प ने एक बयान में कहा, “हम मारथा मकसेली से माफी मांगते हैं जो भी उन्होंने अनुभव किया, हम उनके और अन्य सभी यौन शोषण से पीड़ित लोगों के साथ खड़े हैं। हम इस तरह के व्यवहार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

You Might Also Like