भारतीय विदेश मंत्रालय का दावा, विंग कमांडर अभिनंदन ने ही मार गिराया था F-16

भारतीय विदेश मंत्रालय का दावा, विंग कमांडर अभिनंदन ने ही मार गिराया था F-16

बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवीश कुमार ने पाकिस्तान के आतंकवाद के चेहरे को बेनकाब किया. भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने F-16 विमान का इस्तेमाल किया था और विंग कमांडर अभिनंदन के मिग 21 पर F-16 से ही हमला किया था. इस दौरान रवीश कुमार ने कहा कि एफ-16 मामले की जांच के लिए भारत ने अमेरिका से अनुरोध किया है.

भारत ने खोया सिर्फ एक विमानः रवीश कुमार

रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने सिर्फ एक विमान खोया है. अगर पाकिस्तान दावा करता है कि उसके पास दूसरे भारतीय विमान को मार गिराने का वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उसे अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ साझा क्यों नहीं करता है?

बता दें कि अभिनंदन ने 27 फरवरी को एलओसी के पास पाकिस्तानी फाइटर जेट एफ-16 मार गिराया था. लेकिन उनका मिग-21 भी क्रैश होकर एलओसी पार करते हुए पीओके में चला गया था. एयरचीफ मार्शल बीएस धनोवा से मीडिया कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि आखिर क्या वजह थी कि पाकिस्तान के एफ-16 से लड़ने के लिए मिग-21 उतार दिए गए. इस पर धनोवा ने बताया कि अभिनंदन को जो उस समय उपलब्ध फाइटर जेट मिला, वो उसे ही उड़ाकर एफ-16 को भारतीय सीमा से खदेड़ने चले गए थे.

 

You Might Also Like